Friday, April 26, 2024
Advertisement

Amazon ने कर्मचारियों को अपने फोन से TikTok हटाने को कहा

अमेजन ने कर्मचारियों को उनके फोन से टिकटॉक को हटाने को कहा है। कंपनी ने ऐसा सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस खबर की पुष्टी की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2020 23:43 IST
Amazon makes employees delete TikTok from their phones, citing security concerns- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Amazon makes employees delete TikTok from their phones, citing security concerns

न्यूयॉर्क: अमेजन ने कर्मचारियों को उनके फोन से टिकटॉक को हटाने को कहा है। कंपनी ने ऐसा सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस खबर की पुष्टी की है। हालांकि यह आदेश केवल अमेरिकी कर्मचारियों के लिए है या अन्य देशों के लिए भी मान्य होगा इसको लेकर स्थिती स्पष्ट नही है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने हाल ही में कहा था कि अमेरिका टिकटॉक समेत चीन के सोशल मीडिया ऐप्लिकेशनों को प्रतिबंधित करने पर “निश्चित तौर पर विचार” कर रहा है। ऐसे में अमेरिकी कंपनी द्वारा उठाया गया यह कदम साफ दर्शाता है कि अमेरिका, चीन के खिलाफ आने वाले दिनों में कई प्रतिबंधों की घोषणा कर सकता है।

टिकटॉक पर भारत में रोक लगने से छह अरब डॉलर के नुकसान का अनुमान

सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक पर मालिकाना हक रखने वाली चीन की बाइटडांस लिमिटेड को भारत में उसके तीन ऐप पर रोक लगाये जाने से छह अरब डॉलर से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है। कंपनी की दो अन्य ऐप वीगो वीडियो और हेलो हैं। गौरतलब है कि भारत सरकार ने सोमवार को चीन की कुल 59 ऐप पर रोक लगा दी थी। 

इसमें टिकटॉक, वीगो वीडियो, हेलो, यूसी ब्राउजर, यूसी न्यूज, वीचैट और शेयरचैट जैसी चर्चित ऐप शामिल हैं। भारत सरकार ने देश की संप्रभुता और अखंडता और डेटा सुरक्षा को खतरा बताते हुये इन ऐप को बंद किया। लेकिन सरकार के इस निर्णय को 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच हुए हिंसक संघर्ष से जोड़कर देखा जा रहा है। इस संघर्ष में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। 

पढ़ें- सेना ने सभी सैनिकों के लिए Facebook और TikTok सहित 89 ऐप्स पर लगाया प्रतिबंध

चीन के काईशिन ग्लोबल डॉट कॉम ने बाइटडांस के एक वरिष्ठ प्रबंधकीय अधिकारी के हवाले से खबर दी है कि छह अरब डॉलर का यह नुकसान भारत द्वारा प्रतिबंधित अन्य चीनी ऐप के कुल नुकसान से अधिक होने की संभावना है। बाइटडांस चीन की उभरती प्रौद्योगिकी कंपनी है। डेटा सुरक्षा की वजह से भारत के अलावा इसे कई अन्य देशों में भी स्थानीय सरकारों के विरोध का सामना करना पड़ा है। रपट में भारत के 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध को अप्रत्याशित बताया गया है। इसके मुताबिक इससे टिकटॉक के वैश्विक विस्तार को एक बड़ा झटका लगेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement