Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Chingari app ने सीड फ‍ंडिंग में जुटाए 10 करोड़ रुपए, तेजी से कर रही है विस्‍तार

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि प्राप्त धन का उपयोग उत्पाद विकास में तेजी लाने और अधिक प्रतिभाओं को नियुक्त करने के लिए किया जाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 10, 2020 11:06 IST
Chingari attracts 1.3 million dollar through seed round funding- India TV Hindi
Chingari attracts 1.3 million dollar through seed round funding

बेंगलुरु। शॉर्ट वीडियो शेयर करने की सुविधा देने वाले स्वदेशी एप चिंगारी को सीड फंडिंग के जरिये 13 लाख डॉलर (लगभग 10 करोड़ रुपए) का वित्त पोषण मिला है। कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया कि वित्त पोषण के इस दौर में एंजललिस्ट इंडिया, उत्सव सोमानीज आईसीड, विलेज ग्लोबल, लॉगएक्स वेंचर्स और नाऊफ्लोट्स के जसमिंदर सिंह गुलाटी ने पैसे लगाए हैं।

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि प्राप्त धन का उपयोग उत्पाद विकास में तेजी लाने और अधिक प्रतिभाओं को नियुक्त करने के लिए किया जाएगा। चिंगारी एप के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुमित घोष ने कहा कि एंजललिस्ट इंडिया, उत्सव सोमानीज आईसीड, विलेज ग्लोबल, लॉगएक्स वेंचर्स और नाऊफ्लोट्स के जसमिंदर सिंह गुलाटी जैसे निवेशक पाकर हम उत्साहित हैं।

देश में चीन विरोधी भावना के बीच टिकटॉक के विकल्प के तौर पर चिंगानी प्रमुखता से उभरकर सामने आई है। चिंगारी एप अब अपने प्लेटफॉर्म की पहुंच को बढ़ाने और इसे उपभोक्ता केंद्रित बनाने पर जोर दे रही है। चिंगारी एप ने कहा कि उसके पास 2.5 करोड़ यूजर्स का आधार है और इनमें से 30 लाख लोग ऐसे हैं जो इसके एक्टिव यूजर्स हैं और वह दैनिक तौर पर एक्टिव रहते हैं।

एजेंललिस्ट इंडिया के उत्सव सोमानी ने एक बयान में कहा कि सुमित और टीम चिंगारी ने दिखाया है कि किसी उत्पाद के फीचर को कैसे लोकप्रिय बनाया जाता है। ऐसा मैंने पहले कभी नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि वो सभी चैनल्स के जरिए अपने यूजर्स को सुनते हैं, ताकि उनके लिए सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट वीडियो कंटेंट का अनुभव प्रदान किया जा सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement