Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अब आप अपने PC से फोन को कर सकेंगे ऑपरेट, Microsoft ने लॉन्‍च की एक नई एप

इस नए योर फोन एप को सबसे पहले हालिया लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के डिवाइस में लॉन्च किया जाएगा और बाद में अन्य डिवाइसों में इसे लाया जाएगा।

India TV Tech Desk Edited by: India TV Tech Desk
Published on: August 06, 2020 11:51 IST
Microsoft integrates Android apps into Windows 10 with new Your Phone update- India TV Hindi
Image Source : THE VERGE Microsoft integrates Android apps into Windows 10 with new Your Phone update

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने एक नए योर फोन एप को पेश किया है जिससे यूजर्स अपने विंडोज 10 वाले डेस्कटॉप से सीधे तौर पर अपने एंड्रॉयड फोन के एप्‍स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इससे यूजर्स फेसबुक, व्हाट्सएप या ट्विटर जैसे कई एंड्रॉयड एप साथ-साथ आसानी से चला सकेंगे।

इस नए योर फोन एप को सबसे पहले हालिया लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के डिवाइस में लॉन्च किया जाएगा और बाद में अन्य डिवाइसों में इसे लाया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को एक बयान में कहा कि आपके फोन में मौजूद ऐप्स के अनुभव को धीरे-धीरे पहले केवल पीसी पर विंडोज इंसाइडर्स के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है जिसे देव, बीटा या रिलीज प्रीव्यू चैनल्स में होने के लिए कॉन्फिगर किया गया है।

यह कुछ इस प्रकार से काम करता है। सबसे पहले चुनिंदा सैमसंग डिवाइसों पर विंडोज इंटीग्रेशन के लिंक के साथ योर फोन एप पर क्लिक करना होगा जिससे तुरंत ही मोबाइल ऐप्स को विंडोज 10 वाले पीसी से सीधे एक्सेस किया जा सकेगा।

इसके लिए पीसी पर किसी इंस्टॉल, साइन-इन या एप्‍स को सेट अप करने की जरूरत नहीं है। यूजर्स अपने पसंदीदा मोबाइल एप्‍स को टास्कबार या स्टार्ट मेन्यू में ऐड कर सकते हैं ताकि इनके इस्तेमाल में आसानी हो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement