1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. माइक्रोसॉफ्ट के रीटेल कारोबार में बड़े बदलाव, स्टोर होंगे बंद डिजिटल होगा पूरा कारोबार

माइक्रोसॉफ्ट के रीटेल कारोबार में बड़े बदलाव, स्टोर होंगे बंद डिजिटल होगा पूरा कारोबार

4 स्टोर को नई तकनीक का अनुभव देने वाले सेंटर के रुप में विकसित किया जाएगा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 26, 2020 21:52 IST
- India TV Paisa
Photo:AP

Microsoft to close its store

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने रीटेल कारोबार में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने ऐलान किया है कि वो अपने सभी फिजिकल रीटेल स्टोर को बंद करने जा रही है। कंपनी की रीटेल टीम माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेट फैसिलिटी में बैठकर या फिर ऑनलाइन अपनी सेवाए देंगी। वहीं कंपनी डिजिटल स्टोर में अपना निवेश बढ़ाएगी। वहीं कंपनी अपने 4 स्टोर को नई तकनीक का अनुभव देने वाले सेंटर के रुप में विकसित किया जाएगा। ये ,सेंटर लंदन, न्यूयॉर्क, सिडनी और रेडमंड में होंगे। माइक्रोसॉफ्ट के इन सेंटर को बंद करने पर करीब 45 करोड़ डॉलर का प्री-टैक्स चार्ज होगा जो कि जून में खत्म हो रही तिमाही के नतीजों में शामिल किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट वाइस प्रेजीडेंट डेविड पॉर्टर ने कहा कि ऑनलाइन सेल्स में बढ़त देखने को मिल रही है और प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में भी अधिकांस हिस्सा डिजिटल से ही जुडा है। वहीं उनकी टीम ने अपने ग्राहकों की किसी भी फिजिकल सीमाओं से आगे जाकर सेवा दी है. वो उम्मीद करते हैं कि अपने ग्राहकों को उन्होने जैसी बेहतर सेवाएं अब तक दी हैं आगे ऑनलाइन माध्यम से और भी बेहतर सेवाएं देंगे।  

कंपनी के मुताबिक कोरोना महामारी की वजह से माइक्रोसॉफ्ट के स्टोर मार्च के अंत से ही बंद हैं। इस दौरान सेल्स टीम ऑनलाइन ही अपनी सेवाएं दे रही है। इस दौरान 14 हजार से ज्यादा ऑनलाइन वर्कशॉप और समर कैंप आयोजित किए गए हैं। कंपनी के मुताबिक इस दौरान सेल्स टीम ने एक तरफ ग्राहकों को ऑनलाइन सेवाएं दी साथ ही उन्होने अपने साथ ऐसे लोगों को भी जोड़ा जिनके पास ऐसी खास योग्यताएं हैं, जो कहीं भी बैठकर दुनिया के किसी भी कोने में स्थित ग्राहक को सेवाएं प्रदान कर सके। यही टीम आगे रीटेल कारोबार में बदलाव को सफल बनाने में मदद करेगी

Write a comment
X