1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. PUBG को टक्कर देने आए FAUG को मिले तीन दिन में 10 लाख से ज्यादा प्री रजिस्ट्रेशन

PUBG को टक्कर देने आए FAUG को मिले तीन दिन में 10 लाख से ज्यादा प्री रजिस्ट्रेशन

अभी कुछ दिनों पहले गूगल प्ले स्टोर पर इस स्वदेशी गेम FAUG के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। FAUG के डेवेलपर nCore गेमिंग ने ऐलान किया है कि तीन दिन में FAUG को 10 लाख से ज़्यादा प्री रजिस्ट्रेशन मिले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2020 11:16 IST
FAUG- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE PUBG को टक्कर देने आए FAUG को मिले तीन दिन में 10 लाख से ज्यादा प्री रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: जिस समय PUBG Mobile Game को भारत सरकार द्वारा सुरक्षा का हवाला देते हुए बैन किया गया था उसी दौरान भारतीय वीडियो गेम FAUG के टीजर को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने रिलीज किया था। अभी कुछ दिनों पहले गूगल प्ले स्टोर पर इस स्वदेशी गेम FAUG के लिए प्री रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। FAUG के डेवेलपर nCore गेमिंग ने ऐलान किया है कि तीन दिन में FAUG को 10 लाख से ज़्यादा प्री रजिस्ट्रेशन मिले हैं।

इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे आपको गूगल प्ले स्टोर पर FauG लिखकर सर्च करना होगा, जिसके बाद आपके सामेन गेम ऐप खुल जाएगा। यहां आपको FauG Pre-Registration का ऑप्शन दिखाई देगा। इसपर क्लिक करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

आपको बता दें कि FAUG का नाम भले ही PUBG का कॉपी लगता है, लेकिन डेवेलपर ने जो गेम प्ले की तस्वीरें पोस्ट की हैं उससे ये अलग तरह का गेम लगता है। इसका थीम भारत-चीन बॉर्डर पर हाल ही में हुए तनाव पर बेस्ड है। FAUG (Fearless and United Guards) को बेंगलुरु बेस्ड एक गेमिंग कंपनी nCor गेम्स ने तैयार किया है। इस गेम के लिए प्री रजिस्ट्रेशन सिर्फ गूगल प्ले स्टोर पर किया जा रहा है. ऐपल iOS के ऐप स्टोर पर नहीं है।

फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि इसे किस दिन लॉन्च किया जा रहा है लेकिन अगले हफ़्ते तक इसके लॉन्च होने की उम्मीद है।