Friday, May 10, 2024
Advertisement

Idea लाया नया प्लान, सिर्फ इतने पैसे में रोज 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलायंस जियो के ऑफर्स का मुकाबला करने के लिए टेलिकॉम कंपनियां तरह-तरह के आकर्षक प्लान्स ला रही हैं। इसी कड़ी में Idea ने एक प्रीपैड पैक लॉन्च किया है, जिसमें 453 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ-साथ रोज 1GB डेटा दिया जाएगा।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 14, 2017 15:33 IST
Idea | PTI Photo- India TV Hindi
Idea | PTI Photo

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के ऑफर्स का मुकाबला करने के लिए टेलिकॉम कंपनियां तरह-तरह के आकर्षक प्लान्स ला रही हैं। इसी कड़ी में Idea ने एक प्रीपैड पैक लॉन्च किया है, जिसमें 453 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ-साथ रोज 1GB डेटा दिया जाएगा। कंपनी इस ऑफर में कुल 84 दिनों तक 84GB डेटा दे रही है। कंपनी ने यह ऑफर जियो ‘धन धना धन’ ऑफर के मुकाबले में लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि अपने ‘धन धना धन’ ऑफर में जियो 399 रुपये में 84GB डेटा दे रहा है। 453 रुपये वाले Idea के ऑफर में 1GB डेटा प्रतिदिन की सुविधा 3G नेटवर्क पर मिलेगी, जबकि रिलायंस जियो का ऑफर 4G नेटवर्क के लिए है। Idea जहां अपने ऑफर में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दे रहा है, वहीं जियो पर रोज 300 मिनट और हफ्ते में कुल मिलाकर 1200 मिनट का टॉकटाइम मिलेगा। अगर निर्धारित टॉकटाइम खत्म होता है तो ग्राहक को प्रति मिनट के हिसाब से 30 पैसे चुकाने होंगे।

हालांकि सस्ते डेटा का ऑफर कई कंपनियां लेकर आई हैं। एयरसेल ने भी एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जिसमें 84 दिन के लिए रोज 1GB डेटा दिया जाएगा। Idea ने इस ऑफर के अलावा 16 रुपये का एक नया रिचार्ज भी पेश किया है, जिसके अंतर्गत यूजर एक घंटे के लिए अनलिमिटेड 3G डेटा इस्तेमाल कर सकता है। हालांकि कंपनियों के बीच की इस प्राइस वॉर में फायदा कस्टमर को ही हो रहा है, लेकिन देखना यह है कि रिलायंस जियो के ऑफर्स को बाकी कंपनियां अपने प्लान्स से कितना टक्कर दे पाती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement