Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

2 फ्रंट कैमरों के साथ लॉन्च हुआ यह धांसू स्मार्टफोन, कीमत भी ज्यादा नहीं

कम कीमत के बावजूद इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल ऐप जैसे फीचर्स मौजूद हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2017 14:43 IST
itel S21 4G smartphone- India TV Hindi
itel S21 4G smartphone

नई दिल्ली: Itel Mobile ने भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो 2 फ्रंट कैमरों से लैस है। कंपनी के मुताबिक, यह 2 फ्रंट कैमरों के साथ भारत का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 6,000 रुपये से भी कम है। कम कीमत के बावजूद itel S21 नाम से लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और ड्यूल ऐप जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने मूनलाइट सिल्वर, शैंपेन गोल्ड और एलीगेंट ब्लैक कलर वेरियंट्स में लॉन्च किया है। 

itel S21 में 5 इंच की FWVGA IPS स्कीन दी गई है। फोन में 6-बिट 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वॉड-कोर प्रोसेसेर दिया गया है और इसकी RAM 1GB है। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में माली-टी860 एमपी1 जीपीयू मौजूद है। फोन की इंटरनल मेमरी 16GB है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से और 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया,  itel S21 में 120 डिग्री पैनॉरमिक फील्ड व्यू वाले 2 फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। इनमें से एक कैमरा 2 मेगापिक्सल जबकि दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फोन के रियर में ऑटोफोकस और फेस डिटेक्शन जैसे फीचर्स के साथ 8MP का कैमरा मौजूद है।

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो itel S21 में 4G VoLTE, ViLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS और माइक्रो-यूएसबी मौजूद हैं। इसके अलाव स्मार्टफोन में Facebook, Twitter, Instagram और WhatsApp जैसे सोशल मीडिया अकाउंट के 2 ऐप चलाने की सुविधा भी दी गई है। स्मार्टफोन की बैटरी 2,700mAh की है जिससे कंपनी के दावे के मुताबिक 4G नेटवर्क पर 10 घंटे, 3G नेटवर्क पर 15 घंटे और 2G नेटवर्क पर 18 घंटे तक का टॉकटाइम मिलने का दावा किया गया है। फोन का स्टैंडबाइ टाइम 350 घंटे तक का है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement