Friday, April 19, 2024
Advertisement

17 दिन तक चलेगी इस फोन की बैटरी, कीमत 1,500 रुपये से भी कम!

कंपनी का दावा है कि LAVA Prime X नाम के इस फोन की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 17 दिन का स्टैंडबाई टाइम देगी...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2018 18:05 IST
Lava- India TV Hindi
Lava

नई दिल्ली: भारतीय कंपनी Lava International ने एक नया मोबाइल फोन लाने की घोषणा की है। कंपनी का दावा है कि LAVA Prime X नाम के इस फोन की बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 17 दिन का स्टैंडबाई टाइम देगी। कंपनी के मुताबिक, इस फोन की कीमत भी सिर्फ 1,499 रुपये तय की गई है। इस फोन को 'डिजाइन इन इंडिया' इनिशिएटिव के तहत पेश किया गया है। इसका मतलब यह है कि इस फोन का निर्माण पूरी तरह भारत में ही किया जाएगा।

आपको बता दें कि LAVA ने 2016 में नोएडा में अपना डिजाइन सेंटर स्थापित किया था। कंपनी का लक्ष्य है कि 2021 तक लावा मोबाइल की पूरी रेंज की डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही होने लगे। कंपनी ने इस मकसद को हासिल करने के लिए अपनी डिजाइन टीम को एक साल से ज्यादा समय तक चीन में ट्रेनिंग दिलवाई है। LAVA Prime X की बात करें तो कंपनी इस फोन को अक्टूबर 2018 में लॉन्च कर सकती है।

LAVA को उम्मीद है कि वह अपने इस फोन के जरिए लो बजट सेगमेंट में अच्छी-खासी पैठ बनाने में कामयाब होगी। कंपनी का यह फोन 2 साल की रिप्लेसमेंट वॉरंटी के साथ आएगा। इस बारे में बात करते हुए LAVA International के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हरिओम राय ने कहा कि 'डिजाइन इन इंडिया' इनिशिएटिव भारत को मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाने की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement