Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

रिव्यू: जानें कैसा है 6GB RAM वाला Samsung Galaxy A8 Plus स्मार्टफोन

सैमसंग ने हाल ही में मिड सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया था...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2018 14:43 IST
Samsung Galaxy A8 Plus- India TV Hindi
Samsung Galaxy A8 Plus

नई दिल्ली: 2017 की चौथी तिमाही में शाओमी के हाथों भारत में नंबर एक स्मार्टफोन बिक्रेता का तमगा खो चुकी कंपनी सैमसंग ने हाल ही में मिड सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया था। Amazon India पर 32,990 रुपये में उपलब्ध इस स्मार्टफोन का नाम Samsung Galaxy A8 Plus है। कंपनी इस स्मार्टफोन के जरिए इस सेगमेंट में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है। आपको बता दें कि फिलहाल इस सेगमेंट में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों का जलवा है। Samsung Galaxy A8 Plus का सीधा मुकाबला OnePlus 5T और Honor View10 से होगा।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Samsung Galaxy A8 Plus में 6-इंच क सुपर AMOLED इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है जिसका एसपैक्ट रेशियो 18.5:9 है। इसका डिस्प्ले चमकीला है और चटख रंग प्रदर्शित करता है। फोन में 6GB RAM और 64GB इंटरनल मेमरी है। सैमसंग गैलेक्सी ए8प्लस दिखने में बिल्कुल फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 8 की तरह है। इस फोन को मेटल और चमकते शीशे से बनाया गया है और देखने में यह मजबूत और प्रीमियम लगता है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन में ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसमें 16MP और 8MP के कैमरे शामिल हैं। इसका अपरचर एफ/1.9 है, जो बेहतरीन तस्वीरें उतारता है। वहीं, फोन के रियर में 16MP का कैमरा दिया गया है जिसका अपरचर एफ/1.7 है।

पानी और धूल का इस फोन पर कोई असर नहीं पड़ता क्योंकि यह IP68 सर्टिफाइड है। खास बात यह है कि ऑनर व्यू 10 और वनप्लस 5टी को यह सर्टिफिकेशन नहीं मिला है। इस स्मार्टफोन में कंपनी का खुद का मिड सेगमेंट का 'एक्सीनोस 7885' ऑक्टा कोर चिपसेट लगाया गया है। इसकी बैटरी 3,500mAh की है, जो फास्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी से लैस है तथा एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन आराम से चल जाती है। इसमें चार्जिग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एंड्रायड 7.1.1 नूगा OS दिया गया है, जिसके ऊपर कंपनी का टचविज कस्टम स्किन है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement