Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पेंटा डब्ल्यूएस802एक्स टैबलेट: 8-इंच आईपीएस डिस्प्ले, विंडोज़ 10 बेस्ड, और भी हाईटेक फीचर्स, कीमत 5,499 रुपये

नई दिल्ली: पैन्टेल टेक्नोलॉजीज़ ने विन्डोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला टेबलेट डब्ल्यूएस802एक्स लॉन्च किया है, जिसमें इन्टेल का क्वाडकोर प्रोसेसर लगा है। अगर आप भी एंड्रॉइड के बजाय विन्डोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम पर

Manoj Sharma Manoj Sharma
Updated on: January 18, 2016 17:10 IST
Penta WS802X Tablet: Windows 10 operating system, Intel...- India TV Hindi
Penta WS802X Tablet: Windows 10 operating system, Intel processor, 8-Inch IPS di

नई दिल्ली: पैन्टेल टेक्नोलॉजीज़ ने विन्डोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला टेबलेट डब्ल्यूएस802एक्स लॉन्च किया है, जिसमें इन्टेल का क्वाडकोर प्रोसेसर लगा है। अगर आप भी एंड्रॉइड के बजाय विन्डोज़ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना पसंद करते हैं और मल्टीटास्किंग के शौकीन हैं, तो आप इस टेबलेट के ज़रिए अपने डेस्कटॉप को हमेशा अपने साथ लेकर घूम सकते हैं।

पेंटा डब्ल्यूएस802एक्स में क्या है खास:

इस टैबलेट को मल्टीटास्किंग की ताकत मिलती है इन्टेल के 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाडकोर एटम प्रोसेसर से। टैबलेट में 1 जीबी की रैम लगी है। 8-इंच का आईपीएस डिस्प्ले देता है 1280x800 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन, जिससे आपको स्क्रीन पर इमेजिज़, टेस्ट और कलर रियल लाइफ जैसे नज़र आते हैं।

आईपैड जैसे महंगे टैबलेट के साथ एक दिक्कत यह पेश आती है कि आप स्टोरेज को बढ़ा नहीं सकते। ज़्यादा इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट बहुत ज़्यादा महंगे होते हैं। मगर पेंटा डब्ल्यूएस802एक्स के साथ इस परेशानी का भी अंत हो जाता है। कंपनी आपको दे रही है 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज और माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आप इसे 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

इस टैबलेट में प्रमुख कैमरा 2-मेगापिक्सल का है और सेल्फी लेने या वीडियो काल करने के लिए 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

कंपनी ने टैबलेट को बेहतरीन बैटरी बैकअप देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी लगाई है, जो काफी अच्छा स्टैंडबाई टाइम यूज़र को देती है।

इतना ही नहीं, इस टैबलेट के साथ आपको की-बोर्ड और ब्लूटूथ माउस भी फ्री में मिल रहा है। आप टैबलेट को वाई-फाई, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ, ओटीजी केबल या 3 जी यूएसबी डोंगल से कनेक्ट कर सकते हैं।

पैन्टेल टेक्नोलॉजीज़ के मैनेजिंग डायरेक्टर विजेंद्र सिंह ने कंपनी के इस टैबलेट के बारे में कहा, “इंटेल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर पेंटा डब्ल्यूएसम802एक्स लॉन्च करना पैंटेल के लिए गर्व का विषय है। हम भविष्य में औऱ भी बेहतरीन टेक्नोलॉजी और सबसे बजट के अनुकूल प्रॉडक्ट्स बाज़ार में उतारेंगे।”

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (ओईएम) के ग्रुप डायरेक्टर शर्लिन त्यागी ने कहा, “भारतीय यूज़र्स अब पारंपरिक डेस्कटॉप्स के बजाय पोर्टेबल कंप्यूटिंग डिवाइस को प्राथमिकता देने लगे हैं, ताकि एक जगह से दूसरी जगह तक जाते वक्त भी वे अपने डिवाइस का इस्तेमाल कर सकें। विन्डोज़ 10 उन्हें ऐसा करने की सहूलियत देती है। इसीलिए विन्डोज़ 10 को बहुत ही अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है औऱ हम भविष्य में भी अपने ओईएम पार्टनर्स के साथ सहयोग करते रहेंगे ताकि वे सर्वश्रेष्ठ और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले प्राडक्ट्स को कम कीमत पर बाज़ार में उतार सकें। हमें पूरा विश्वास है कि विन्डोज़ 10 पर आधारित पेंटा डब्ल्यूएस802एक्स यूज़र्स की कसौटी पर खरा उतरेगा।”

पेंटा डब्ल्यूएस802एक्स के फीचर्स:

प्रोसेसर – इंटेल एटम 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाडकोर

ऑपरेटिंग सिस्टम – विन्डोज़ 10 होम

रैम – 1 जीबी डीडीआरIII

मेमोरी – 16 जीबी इंटरनल मेमोरी (जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है)

जीपीयू – इंटेल एचडी ग्राफिक्स (जेनेरेशन 7)

टच स्क्रीन – 8-इंच 1280x800 IPS Display

डिस्प्ले – आईपीएस जो देता है 1280x800 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन

कैमरा – 2-मेगापिक्सल फ्रंट और 2-मेगापिक्सल रियर कैमरा

कनेक्टिविटी – वाई-फाई, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ, यूएसबी ओटीजी फंक्शन, यूएसबी डोंगल पर 3 जी

बैटरी – 4000 एमएएच (3.7 वी)

कीमत – 5,499 रुपये (होमशॉप18 पर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement