Saturday, May 18, 2024
Advertisement

140 अक्षर की सीमा से ज्यादा कर पाएंगे ट्वीट

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसकी मदद से इसके 30 करोड़ प्रयोक्ता 140 अक्षरों की सीमा से ज्यादा की ट्वीट कर पाने में सक्षम होंगे।

India TV Tech Desk
Updated on: May 25, 2016 23:46 IST
twitter- India TV Hindi
twitter

न्यूयार्क: माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसकी मदद से इसके 30 करोड़ प्रयोक्ता 140 अक्षरों की सीमा से ज्यादा की ट्वीट कर पाने में सक्षम होंगे। ट्विटर ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "अब किसी ट्वीट का जवाब देने पर प्रयोक्ता का नाम 140 अक्षरों की सीमा में शामिल नहीं होगा। इससे ट्विटर पर बातचीत आसान और अधिक स्पष्ट बनेगी। अब आपको अपनी बात पहुंचाने के लिए शब्दों को तोड़ने की जरुरत नहीं है। इसके अलावा जब आप फोटो, जीआईएफ फाइलों, वीडियो, सर्वेक्षण आदि को अपनी ट्वीट में जोड़ेगे तो उसे भी 140 अक्षरों की सीमा में नहीं गिना जाएगा।"

पिछले एक दशकों से ट्विटर पर ट्वीट करने की सीमा महज 140 अक्षर ही थी। लेकिन अब इसमें बड़ा बदलाव होने जा रहा है। ट्विटर ने घोषणा की है, "यह अपडेट आने वाले महीने में उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि 140 अक्षरों वाली सीमा भी बनी रहेगी। हम काफी बदल रहे हैं। हम हमेशा ट्विटर को बेहतर बनाने के प्रयास में जुटे रहते हैं।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement