Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर 60 मिलियन के पार, दुनिया में 15वां सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला एकाउंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने के लिए जाना जाता है। वह दुनिया भर में ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक है। प्रधानमंत्री मोदी के अब ट्विटर पर फॉलोअर्स का आंकड़ा 60 मिलियन पार कर गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2020 15:21 IST
Twitter followers of PM Modi reached to 60 million- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Twitter followers of PM Modi reached to 60 million

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने के लिए जाना जाता है। वह दुनिया भर में ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक है। प्रधानमंत्री मोदी के अब ट्विटर पर फॉलोअर्स का आंकड़ा 60 मिलियन (6 करोड़) पार कर गया है। प्रधानमंत्री मोदी ट्विटर पर 60 मिलियन फॉलोअर्स को पार कर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं।

पीएम मोदी ने 2009 में ट्विटर का उपयोग करना शुरू किया जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उनकी लोकप्रियता में भारी वृद्धि 2014 में प्रधानमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद हुई।

पीएम मोदी ट्विटर पर तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनीतिक नेता हैं। वहीं 120 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनीतिक नेता हैं, बल्कि सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स भी हैं। ओबामा के बाद, दूसरे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले राजनीतिक नेता अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हैं, जिनके 83 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement