Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जानिए Twitter आपके बिजनेस को कैसे पहुंचा सकता है फायदा?

अगर आप अपने बिजनेस से जुड़ी सूचना, इंफो कंटेट और अन्‍य सूचनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का मंच इस समय विज्ञापन के सबसे बेहतर विकल्‍पों में से एक है।

Rajesh Yadav Rajesh Yadav
Published on: February 23, 2016 23:45 IST
twitter- India TV Hindi
twitter

अगर आप अपने बिजनेस से जुड़ी सूचना, इंफो कंटेट और अन्‍य सूचनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं तो सोशल मीडिया का मंच इस समय विज्ञापन के सबसे बेहतर विकल्‍पों में से एक है। भारत में इंटरनेट का उपयोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है और अगले तीन साल में इंटरनेट यूजर की संख्‍या तेजी से बढ़ेगी। 2019 तक भारत में लगभग 55 करोड़ के आस-पास लोग इंटरनेट का उपयोग कर रहे होंगे। फिलहाल फेसबुक और गूगल के साथ ही लोग Twitter का भी उपयोग भारत में तेजी से कर रहे हैं, इसमें बड़ी बॉलीवुड सेलिब्रेटी, भारतीय राजनीति और खेलों से जुड़े दिग्‍गज के साथ ही देश का आम नागरिक भी जुड़ रहा है। आइए आज हम आपको बताते है आखिर Twitter आपके बिजनेस को कैसे पहुंचा सकता है फायदा?

twitter user
twitter user

STEP 1: Twitter पर अपने बिजनेस का ब्रांड पेज बनाए

ऐसे में आप इस बड़े मंच पर आप अपने बिजनेस का पेज शुरु करने के साथ ही लोगों से अधिक से संपर्क बना सकते हैं। Twitter आपके बिजनेस को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए कुछ शुल्‍क के साथ Twitter ads की सुविधा देता है जिसका उपयोग कर आप अधिक लोगों तक अपने ब्रांड पेज से लोगों को जोड़ सकते हैं। Twitter ads का प्रयोग करते हुए आप अपने ब्रांड से जुड़ी सूचना कम समय में अधिक लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

STEP 2 : सबसे पहले अपना लक्ष्‍य तय करें

अगर आप Twitter ads के तहत अपने ब्रांड का प्रमोशन करने जा रहे हैं तो सबसे पहले अपना लक्ष्‍य तय करें कि आखिर आप चाहते क्‍या हैं? क्‍या आप अपनी वेबसाइट के लिए अधिक क्लिक चाहते हैं? क्‍या आप का लक्ष्‍य अधिक APP इंस्‍टालेशन का है? आप अधिक लोगों को अपने ब्रांड पेज से अधिक फॉलोअर को जोड़ना चाहते हैं  या अपने tweet पर अधिक यूजर इंग्‍जेमेंट चाहते हैं?

अगली स्लाइड में पढ़िए कैसे आपका फायदा करेगा ट्विटर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement