Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सैंकड़ों देशों में नंबर 1 बना WHATSAPP

वर्तमान समय में WHATSAPP दुनिया में सबसे प्रसिद्ध हो गया है। एक नए रिसर्च से पता चला है कि दुनिया के 109 देशों में WHATSAPP नंबर एक वन है।

India TV Tech Desk
Updated on: May 25, 2016 21:01 IST
whatsapp- India TV Hindi
whatsapp

नई दिल्ली: तकनीक के दौर में एक समय ऐसा था जब लोग चैटिंग के लिए ORKUT का इस्तेमाल प्रमुखता से करत थे। लेकिन बदलते वक्त ने तकनीक की दुनिया को एक नया मुकाम दिया और सोशल चैटिंग के लिए FACEBOOK सरीखा अद्भुत मंच दुनिया के करोड़ों लोगों को मिला। उसी प्रकार WHATSAPP  के उभार ने मोबाइल टेक्स्ट मेसेजिंग के इस्तेमाल को लगभग भुला सा दिया है। यह WHATSAPP  की लोकप्रियता का ही आलम था कि FACEBOOK को भी इस मोबाइल मेसेजिंग एप में दम दिखा और उसने WHATSAPP  को खरीद लिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह WHATSAPP  अब दुनिया का सबसे चहेता मेसेजिंग एप बन चुका है।

वर्तमान समय में WHATSAPP दुनिया में सबसे प्रसिद्ध हो गया है। एक नए रिसर्च से पता चला है कि दुनिया के 109 देशों में WHATSAPP नंबर एक वन है। इस संख्या में भारत भी शामिल है। डिजिटल मार्केट इंटेलिजेंस कंपनी सिमिलरवेब ने 187 देशों का एंड्रॉयड डेटा को स्टडी किया था। हर देश  में यह हात  सामने आई कि सभी ऐप्स के मुकाबले WHATSAPP का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

दुनिया के 55.6 फीसदी देशों में WHATSAPP को सबसे प्रसिद्ध मेसेजिंग एप पाया गया है। भारत में करीब 94.8 फीसदी एंड्रॉयड फोन्स में यह एप इंस्टॉल है। एक दिन में हर यूजर इसे 37 मिनट से 48 सेकेंड तक इस्तेमाल करता है। भारते के अलावा रुस, अमेरिका, यूरोप जैसे देश भी इसे इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement