Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत सरकार के कहने पर YouTube ने विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो हटाए

भारतीय वायुसेना के बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़े 11 आपत्तिजनक वीडियो लिंक को YouTube ने अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2019 11:51 IST
YouTube removes videos of IAF pilot Abhinandan Varthaman after IT ministry directive- India TV Hindi
YouTube removes videos of IAF pilot Abhinandan Varthaman after IT ministry directive

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़े 11 आपत्तिजनक वीडियो लिंक को YouTube ने अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। भारत सरकार ने गुरुवार को YouTube से इन वीडियो को हटाने को कहा था, जिसके तुरंत बाद इस पर कार्रवाई करते हुए इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा लिया गया। आपको बता दें कि सरकार ने गूगल को पत्र लिखकर IT ऐक्ट 2000 की धारा 69 के तहत विंग कमांडर अभिनंदन के आपत्तिजनक वीडियो को हटाने को कहा था। 

गौरतलब है कि भारतीय सैन्य ठिकानों पर बुधवार को हमले की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स विमानों को खदेड़ते हुए विंग कमांडर LoC के पार चले गए थे। उन्होंने एक F16 का पीछा करते हुए उसे मार गिराया था और इस क्रम में उनका मिग-21 बाइसन विमान क्रैश हो गया था। इसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पैराशूट से कूद गए थे और नियंत्रण रेखा के उस पार पाकिस्तान के कंट्रोल वाली जमीन पर उतरे थे। उनके वहां उतरते ही स्थानीय नागरिकों ने उन्हें घेर लिया था।

पाकिस्तान से वायरल हुए इन वीडियो में दिखाया गया था कि उनके साथ मारपीट हुई थी। उनके आपत्तिजनक वीडियो को पाकिस्तान ने प्रॉपगेंडा वॉर के तहत जानबूझकर जारी किए थे, जो वायरल हो गए थे। हालांकि इसके साथ ही पाकिस्तान विंग कमांडर के साथ अपने बर्ताव को लेकर दुनिया के सामने एक्सपोज भी हो गया था। बाद में बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाल के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया कि वह शुक्रवार को अभिनंदन को रिहा करेंगे। विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को भारत आ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement