Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Video: AI ने किया कमाल, देखिए 5 साल की बच्ची 95 साल में कैसी दिखेगी, आनंद महिंद्रा भी हुए फैन

कैसा हो अगर आपको अपना भविष्य पता हो और यह मालूम हो कि आप फ्यूचर में कैसे दिखेंगे। शायद आपको यह अजीब बात लग रही होगी लेकिन अब यह मुमकिन है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अब आपको यह बता सकता है किस उम्र में आपका चेहरा कैसा होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 01, 2023 14:06 IST
AI, AI viral Video, anand mahindra,  artificial intelligence,  ai chatbot, Tech News In Hindi, Tech - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एआई के इस वीडियो को जिसने भी देखा वो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तारीफ कर रहा है।

AI 5 Years girl Viral Video: जब से ओपन एआई का चैटबॉट चैटजीपीटी (ChatGPT) आया है तब से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर जमकर चर्चा हो रही है। लोग तरह तरह से एआई से सवाल पूछ रहे हैं। अधिकांश लोग तो एआई से फ्यूचर को लेकर ही सवाल कर रहे हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भविष्य को लेकर हैरान करने वाली चीजें दिखा रहा है। अब एआई ने एक ऐसा वीडियो बनाया है जिसे देखकर हर कोई दंग है। 

कैसा हो अगर आपको अपना भविष्य पता हो और यह मालूम हो कि आप फ्यूचर में कैसे दिखेंगे। शायद आपको यह अजीब बात लग रही होगी लेकिन अब यह मुमकिन है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अब आपको यह बता सकता है किस उम्र में आपका चेहरा कैसा होगा। हाल ही में AI ने एक ऐसा वीडियो बनाया जिसने भी उसे देखा दंग रह गया। दरअसल AI ने एक पांच साल की बच्ची का वीडियो क्रिएट किया है। वीडियो में दिखाया गया है कि वह 5 साल की बच्ची (Ai 5 Years Girl Video) जब 95 साल की होगी तो कैसी दिखेगी। 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस वीडियो को देखकर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी AI के फैन हो गए। उन्होंने 5 साल की बच्ची के ट्रांसफॉर्मेशन का वीडियो भी शेयर किया। इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक बच्ची हर उम्र के पड़ाव में कैसी दिखेगी। एआई ने बच्ची के 95 साल तक की उम्र का वीडियो क्रिएट किया है। 

एआई जनरेटिव यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है और हर कोई टेक्नोलॉजी की फ्यूचर देखने की इस ताकत की प्रशंसा कर रहा है। आपको बता दें कि जनरेटिव एआई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ही एक रूप है। यह इंसानों की मदद के बिना म्यूजिक, फोटो और वीडियो क्रिएट करता है। 

यह भी पढ़ें- Jio यूजर्स की टेंशन होगी बाय-बाय, इस प्लान में मिल रहा है 11 महीने के लिए डेटा और Unlimited Calling

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement