Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Video: AI ने अरिजीत, आतिफ और सोनू निगम की आवाज में गाया 'जग घूमया' गाना, यूजर्स बोले- ये तो गजब हो गया

अभी तक लोग AI टूल्स की मदद से तरह तरह की फोटोज को क्रिएट कर रहे थे लेकिन अब इस टूल ने सिंगर्स की आवाज में गाना गाना भी शुरू कर दिया है। एक यूजर ने एआई की मदद से राहत फतेह अली खाना का फेमस गाना सोनू निगम, अरिजीत सिंह की आवाज में क्रिएट किया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 01, 2023 14:16 IST
AI Tool, ChatGPT, Open AI, Arijit Singh, Sonu Nigam, AI Song, Tech News, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फोटो साभार- @DJMRASINGH पिछले कुछ महीनों में एआई ने ऐसे ऐसे काम किए हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।

ओपन एआई के टूल ChatGPT आने के बाद से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जमकर चर्चा हुई है। यह इंसानों के सवालों का बखूबी उत्तर देता है, इसकी इंटेलिजेंस का ही नतीजा है कि कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में इसे इंटिग्रेट किया जा जुका है। अभी तक आपने हैरान करने वाली AI जनरेटेड फोटोज बहुत देखी होंगी लेकिन अब एआई के कुछ कारनामे आपको ज्यादा शॉक करने वाले हैं।

आपको बता दें कि जिस तरह से हमें चैट जीपीटी से जानकारी लेने के लिए सवाल देने पड़ते हैं ठीक उसी तरह हमें वाइस क्रिएट करने के लिए AI बॉट्स में सैंपल वाइस को डालना पड़ता है। कुछ सेकंड की सैंपल वाइस से AI टूल उस सिंगर का पूरा गाना गा सकता है। इंस्टाग्राम के एक यूजर Djmrasingh ने AI की मदद से कई सारे सैंपल सोशल मीडिया में शेयर किए हैं। 

यूजर ने अपने पोस्ट में यह भी क्लियर किया है कि उन्होंने एआई जनरेटेड गाने सिर्फ़ एजुकेशनल पर्पस से बनाया है। यूजर ने एआई टूल की मदद से जो गाना तैयार किया है उसे राहत फतेह अली खान ने गाया है लेकिन AI टूल ने उसे अरिजीत, आतिफ और सोनू निगम की आवाज में तैयार किया है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीने में लोग जमकर AI टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ लोग इससे अपनी और फेमस सेलिब्रिटीज की फोटो क्रिएट करवा रहे हैं तो कुछ लोग इससे अपने फ्यूचर और पास्ट से जुड़े सवाल पूछ रहे हैं। कई दिग्गजों ने एआई टूल को भविष्य के लिए खतरा भी बताया है। 

यह भी पढ़ें- Samsung ने लॉन्च किया 49 इंच का गेमिंग मॉनिटर, कीमत और फीचर्स बढ़ा देंगी धड़कनें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement