Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Airtel की TAARA देगी 20Gbps की हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी, भूल जाएंगे 4G-5G

अगर आप एयरटेल के यूजर हैं तो आपको बहुत जल्द एक नई सविधा मिल सकती है। दरअसल एयरटेल इस समय इंटरनेट की एक नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जिसमें यूजर्स को बिना तार और सैटेलाइट के हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलेगी। लीक्स की मानें तो नई टेक्नोलॉजी में 20Gbps की सुविधा मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 11, 2023 14:01 IST
Airtel, Airtel News, Airtel News today, Airtel Latest News, Airtel Tara, Airtel Tara news, What is T- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा।

Airtel TAARA Internet technology: आजकल इंटरनेट लोगों की बेसिक जरूरत बन गया है। डेली रूटीन के हमारे कई सारे काम इंटरनेट पर ही डिपेंड है। ऐसे में अगर इंटरनेट की कनेक्टिविटी रुक जाए या फिर स्पीड कम हो जाए तो कई बार बड़ी परेशानी हो जाती है। अगर आपको बार बार इंटरनेट की स्लो स्पीड का सामना करना पड़ता है तो जल्दी ही इससे निजात मिलने वाली है। एयरटेल जल्द ही इंटरनेट की नई टेक्नोलॉजी लाने जा रहा है जिसमें यूजर्स को सुपरजेट की तरह तेज रफ्तार की डेटा स्पीड मिलेगी। 

दरअसल इस समय एयरटेल एक नई इंटरनेट टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। एयरटेल  इंटरनेट की एक ऐसी व्यवस्था लाने जा रहा है जिसमें यूजर्स को बिना तार के इंटरनेट की सर्विस को पहुंचाया जाएगा। इतना ही नहीं यह टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस है कि इसमें टॉवर या फिर सैटेलाइट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें कंपनी लेजरबीम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाली है। 

आपको बता दें कि एयरटेल ने इस एडवांस इंटरनेट टेक्नोलॉजी को तारा (Taara) नाम दिया है। गूगल की पैंरेंट कंपनी अल्फाबेट की टेक्नोलॉजी है जिसके आधार पर एयरटेल अपने यूजर को इंटरनेट की सुविधा देगी। लेजरबीम टेक्नोलॉजी होने की वजह से यह 4G और 5G से कई गुना अधिक हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी देगी। 

मिलेगी 20Gbps की कनेक्टिविटी

लेजरबीम टेक्नोलॉजी होने की वजह से इसकी सर्विस को टॉवर सुविधा की तुलना ज्यादा दूरी तक इंटरनेट पहुंचाया जा सकेगा। लीक्स रिपोर्ट की मानें तो इसमें 20Gbps तकी हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा मिल सकती है। एयरटेल अभी इस टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग कर रहा है। फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से बहुत कुछ इस टेक्नोलॉजी को लेकर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अगर लीक्स पर भरोसा करें तो यह टेक्नोलॉजी 5G-6G को कई गुना पीछे छोड़ सकती है। 

यह भी पढ़ें- iPhone SE 4 को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, iPhone 14 से दमदार होगें कई फीचर्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement