Sunday, April 28, 2024
Advertisement

AIWA ने लॉन्च किया 75 इंच का 4K स्मार्ट टीवी, मिलेगा थिएटर वाला एक्सपीरियंस

जापानी ब्रांड ने भारत में बड़ी स्क्रीन वाला प्रीमियम स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है। इस स्मार्ट टीवी में 4K क्वालिटी का अल्ट्रा HD डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यह कई प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 22, 2024 14:37 IST
AIWA, 4K Smart TV, OLED TV, Google TV- India TV Hindi
Image Source : FILE AIWA ने भारत में 75 इंच का 4K स्मार्ट टीवी पेश किया है।

जाापनी ब्रांड AIWA ने भारत में 75 इंच का 4K स्मार्ट टीवी पेश किया है। यह स्मार्ट टीवी गूगल एंड्रॉइड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा इसमें कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आइवा ने फिलहाल इस स्मार्ट टीवी की कीमत रिवील नहीं की है। 190cm की बड़ी स्क्रीन साइज वाले इस स्मार्ट टीवी में आपको थिएटर वाला एक्सपीरियंस मिलेगा। इसकी स्क्रीन के चारों ओर बेहद पतले बेजल्स दिए गए हैं। साथ ही, इसमें इस्तेमाल की गई टेक्नोलॉजी इसे खास बनाती है। आइए, जानते हैं इस स्मार्ट टीवी के फीचर्स के बारे में...

मिलेंगे ये फीचर्स

AIWA के इस स्मार्ट टीवी को कंपनी ने AS75QUHDX3-GTV (2023) मॉडल नंबर के साथ पेश किया है। इस स्मार्ट टीवी में 190cm यानी 75 इंच का 4K Ultra HD QLED डिस्प्ले मिलता है। इसकी स्क्रीन में विविड कलर और बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्ट टीवी में क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इस स्मार्ट टीवी के डिस्प्ले पर मूवीज और अपने फेवरेट स्पोर्ट्स इवेंट को एक्सपीरियंस कर सकेंगे। इसमें HDR 10 का भी सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा यह डॉल्वी विजन को भी सपोर्ट करता है।

बड़ी स्क्रीन वाला यह स्मार्ट टीवी गूगल के Android 11 TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें आपको कई प्री-इंस्टॉल्ड OTT ऐप्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस, वॉइस-इनेबल्ड रिमोट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह स्मार्ट टीवी Far Field टेक्नोलॉजी पर काम करता है। बेहतर साउंड के लिए इस स्मार्ट टीवी में डॉल्वी एटमस दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्ट टीवी में HDMI, USB, ब्लूटूथ, Wi-Fi जैसे मल्टीपल कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। 

जापानी ब्रांड ने इस स्मार्ट टीवी की कीमत की घोषणा नहीं की है। इसका सीधा मुकाबला OnePlus, Samsung, LG के प्रीमियम स्मार्ट टीवी से होगा।

यह भी पढ़ें - Moto G24 की कीमत लॉन्च से पहले लीक, 5000mAh बैटरी समेत मिलेंगे कई खास फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement