Monday, May 13, 2024
Advertisement

Android 14 के लिए अब ज्यादा दिन नहीं करना होगा इंतजार, रिलीज हुआ बीटा वर्जन

गूगल की तरफ से बीटा यूजर्स के लिए एंड्रॉयड 14 का बीटा वर्जन रोलआउट कर दिया है। हालांकि अभी कुछ ही बीटा यूजर्स को यह मिला है। टेस्टिंग के बाद जल्द इसका स्टेबल वर्जन रोलआउट किया जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 12, 2023 8:33 IST
android 14, android 14 Features, android 14 Updates, tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एंड्रायड 14 में गूगल ने कई कमाल के फीचर्स दिए हैं जो काफी यूजफुल हैं।

Android 14 Update: टेक जायंट गूगल ने एंड्रॉयड 14 में कई ऐसे कमाल के फीचर्स दिए हैं जो यूजर्स के स्मार्टफोन एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल सकते हैं। यही कारण है कि लोग बेसब्री के साथ एंड्रायड 14 का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं तो अब आपको ज्यादा नहीं इंतजार नहीं करना पड़ेगा। गूगल की तरफ से एंड्रॉयड 14 का बीटा वर्जन रिलीज कर दिया गया है और बहुत जल्द इसका स्टेबल वर्जन भी मिल जाएगा।

अभी एंड्रॉयड 14 टेस्टिंग मोड पर है और इस पर काम चल रहा है। कंपनी ने अभी इसे कुछ बीटा यूजर्स को ही एंड्रॉयड 14 उपलब्ध कराया है। टेस्टिंग सक्सेसफुल रहने के बाद यह सभी यूजर्स को रोलआउट कर दिया जाएगा। गूगल की तरफ से इस साल की शुरुआत में फरवरी में एंड्रॉयड 14 का पहला डेवलपर्स प्रिव्यू वर्जन रिलीज किया गया था। 

इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा सबसे पहले

माना जा रहा है कि गूगल एंड्रॉयड 14 को सबसे पहले अपने पिक्सल स्मार्टफोन में उपलब्ध कराएगा। कंपनी इसे सबसे पहले अपकमिंग Pixel 8 Series के साथ रोलआउट कर सकती है। बता दें कि यह स्मार्टफोन अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है। स्मार्टफोन कंपनियां भी एंड्रायड 14 को लेकर तैयारी करने लगी हैं। सैमसंग ने साउथ कोरिया, अमेरिका और जर्मनी में एंड्ऱॉयड 14 बेस्ड OneUI 6.0 को रिलीज कर दिया है। 

गूगल ने एंड्रॉयड 14 में नेटवर्क कनेक्टिविटी सिक्योरिटी का भी फीचर दिया है। कंपनी ने हाल ही में इसमें 2G नेटवर्क को डिसेबल करने का भी ऑप्शन दे दिया है। अगर आप किसी 2G क्षेत्र में जाते हैं तो इसे डिसेबल करके अपने स्मार्टफोन को स्कैम से सुरक्षित रख सकते हैं। 

एंड्रॉयड 14 में यूजर्स को मैजिक कंपोज का फीचर भी दिया जाएगा। यह फीचर मैसेज सेक्शन में मिलेगा। इसकी मदद से आप अपने कन्वर्सेशन को ज्यादा बेहतर बना पाएंगे। गूगल इस फीचर के लिए AI टूल का इस्तेमाल करेगा।

यह भी पढ़ें- रिलायंस जियो मार्केट में ला सकती है दो नए Jio Phone, जानें कब तक लॉन्च होंगे सस्ते स्मार्टफोन्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement