Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Apple ने चीन के साथ किया 'खेला', बाजार में उतारा सेकेंड हैंड स्मार्टवॉच

जिस चीन के लिए यह कहावत है कि यहां के प्रोडक्ट्स पर भरोसा नहीं करना चाहिए, उसके साथ एप्पल ने 'खेला' कर दिया है। अमेरिकी कंपनी ने चीनी बाजार में अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच Watch 9 Series का रिफ्रबिश्ड वर्जन यानी सेकेंड हैंड वर्जन सेल के लिए उपलब्ध कराया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 10, 2024 17:18 IST
Apple Watch 9 Series- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple Watch 9 Series

Apple ने पिछले साल सितंबर 2023 में iPhone 15 सीरीज के साथ Watch 9 सीरीज को भी ग्लोबली लॉन्च किया था। अमेरिकी टेक कंपनी ने अपने प्रीमियम स्मार्टवॉच को भारत, अमेरिका, यूरोप समेत दुनियाभर में लॉन्च के कुछ दिन बाद ही सेल के लिए उपलब्ध कराया था। एप्पल ने अब अपनी Watch 9 Series के रिफर्बिश्ड मॉडल को चीन में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया है। एप्पल के ये सेकेंड हैंड स्मार्टवॉच कई कलर और स्टाइल में सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है।

Apple China ने Watch 9 Series को 2499 युआन यानी लगभग 28,700 रुपये की शुरुआती कीमत में उपल्ध कराया है। एप्पल की यह प्रीमियम स्मार्टवॉच सीरीज एल्युमीनियम, स्टेनलेस स्टील, सिरामिक और ग्लास बॉडी के साथ आती है। एप्पल वॉच 9 सीरीज को 41mm और 45mm डायल साइज में उतारा गया है। एप्पल के ये रिफ्रबिश्ड मॉडल 500 से 800 युआन यानी लगभग 5700 रुपये से लेकर 9200 रुपये तक सस्ते मिल रहे हैं।

Watch 9 Series के फीचर्स

एप्पल की इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच सीरीज के फीचर्स की बात करें तो यह नई S9 SIP चिप के साथ आती है। एप्पल वॉच का यह नया प्रोसेसर 5.6 बिलियन ट्रांजिस्टर्स के साथ आता है, जो पुरानी सीरीज के मुकाबले 60 प्रतिशत तक ज्यादा है। साथ ही, इस स्मार्टवॉच सीरीज में Watch 8 सीरीज के मुकाबले 30 प्रतिशत ज्यादा बेहतर GPU परफॉर्मेंस मिलती है।

कंपनी का दावा है कि एप्पल की वॉच 9 सीरीज की बैटरी सिंगल चार्ज में 18 घंटे तक काम करती है। साथ ही, इसके डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 2000 निट्स तक है, जो पिछली सीरीज के मुकाबले दोगुनी है। एप्पल ने लेटेस्ट स्मार्टवॉच सीरीज में डबल टैप जेस्चर दिया है, जिसकी मदद से वॉच के डिस्प्ले पर इंडेक्स फिंगर और अंगूठे को एक साथ प्रेस करने पर कई एक्शन परफॉर्म किए जा सकते हैं। चीन में उतारे गए इन सेकेंड हैंड स्मार्टवॉच पर एप्पल 1 साल की वारंटी ऑफर कर रहा है। इसे एप्पल के आधिकारिक स्टोर से खरीदा जा सकेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement