Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

boAt की इस हरकत पर एप्पल फैन हुए नाराज, सोशल मीडिया पर काटा बवाल

boAt ने Apple को टारगेट करते हुए एक फुल पेज का विज्ञापन अंग्रेजी अखबार में दिया है, जिसे देखने के बाद एप्पल फैन भड़क गए हैं। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर boAt को खरी-खोटी सुना दी है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 03, 2024 11:56 IST
boAt- India TV Hindi
Image Source : FILE boAt के इस विज्ञापन पर सोशल मीडिया एप्पल फैंस ने सोशल मीडिया पर कड़वे रिएक्शन दिए हैं।

ईयरफोन्स, स्मार्टवॉच जैसे वियरेबल डिवाइसेज बनाने वाली भारतीय कंपनी boAt से एप्पल फैन्स काफी नाराज हो गए हैं। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक एडवर्टिजमेंट का फोटो शेयर किया है, जिसमें boAt ने अपने ईयरपॉड्स की तुलना एप्पल से की है। इसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एप्पल यूजर्स ने boAt को खरी-खोटी सुना दिया। बोट ने अपने ईयरबड्स को एप्पल के एयरपॉड्स से बेहतर बताने की कोशिश की है।

boAt के विज्ञापन पर मचा बवाल

boAt ने अपने विज्ञापन में एक तरफ सेब की तस्वीर है और दूसरे तरफ अपने ईयरबड्स को फीचर किया है। इस विज्ञापन में कंपनी ने Apple के टैगलाइन 'थिंक डिफरेंट' की जगह 'थिंक बेटर' लिख दिया है। और नीचे की तरफ बोट के इस विज्ञापन में 'डॉन्ट बी अ फैनबॉय, बी अ बोटहेड' लिखा है, जिसका मतलब है कि आप फैनबॉय मत बनिए, बल्कि बोट के फैन बनें। 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के फुल पेज ऐड में इन मैसेज के बाद कंपनी ने अपने प्रोडक्ट को बेहतर बेस, बेहतर एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) और बेहतर बैटरी लाइफ वाला बताया है। बोट ने इस एडवर्टिजमेंट में अपने Airopes ट्रू वायरलेस ईयरबड्स को फीचर किया है। इस सीरीज में कंपनी के दर्जनों ईयरबड्स आते हैं, जिनकी कीमत 899 रुपये से शुरू होती है।

वहीं, Apple AirPods की बात करें तो इसके सेकेंड जेनरेशन वाले ईयरबड्स की कीमत 12,900 रुपये है, जो boAt के ईयरबड्स के मुकाबले काफी महंगा है। एप्पल के प्रोडक्ट्स की कीमत ज्यादा होने के बावजूद दुनियाभर में इसकी बिक्री सबसे ज्यादा होती है।

यूजर्स ने शेयर किए मीम्स

boAt के इस सोशल मीडिया पोस्ट पर 60 हजार से ज्यादा व्यूज हैं। वहीं, सैकड़ों यूजर्स ने कमेंट्स करके boAt के प्रोडक्ट को बेकार बताया है। Sheldor(@abinav8152) नाम के एक X यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट करके बताया कि उसने boAt कंपनी के 3 ईयरफोन खरीदे हैं, लेकिन एक भी 1 साल भी नहीं टिक पाया है। यूजर के इस कमेंट पर कंपनी ने माफी मांगते हुए उसकी सहायता करने की बात कही है। वहीं, कुछ यूजर्स ने boAt के इस विज्ञापन पर मजे लेते हुए मीम्स भी शेयर किए हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement