Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Apple iPhone में आने वाला है बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट, iOS 18 में मिलेंग कई धमाकेदार फीचर्स

अगर आपके पास ऐपल आईफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। ऐपल अपने यूजर्स के लिए अब तक का सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेटल लाने जा रहा है। कंपनी जल्द ही यूजर्स के लिए iOS 18 का अपडेट रिलीज कर सकती है। इसमें ऐपल यूजर्स को शानदार ऑफर्स मिलेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 30, 2024 17:22 IST
Apple, iOS 18, iOS 18 features, iOS 18 release date, iOS 18 supported iPhones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल आईफोन्स यूजर्स के लिए जल्द लॉन्च करेगा नया सॉफ्टवेयर अपडेट।

Apple Software Update iOS 18: अगर आपके पास ऐपल आईफोन है तो आपके लिए खुशखबरी है। ऐपल अब तक का सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर लेकर आने वाला है। ऐपल की तरफ से उसके WWDC (World Wide Developers Conference) की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। ऐपल जून के महीने में इसका आयोजन करेगी। ऐपल का यह इवेंट 10 जून से लेकर 14 जून तक चलेगा और इसी इवेंट में कंपनी अपने यूजर्स के लिए iOS 18 को रिलीज कर सकती है। 

आपको बता दें कि ऐपल के इस इवेंट में अलग अलग देशों से सॉफ्टवेयर डेवलपर्स और टेक्नोलॉजी में इंट्रेस्ट रखने वाले स्टूडेंट भाग लेते हैं। WWDC की डेट आने के बाद अब ऐपल यूजर्स के बीच में iOS 18 को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गया है। iOS 18 को लेकर अलग अलग लीक्स सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ऐपल के अपकमिंग सॉफ्टवेयर अपडेट में यूजर्स को कई धमाकेदार फीचर्स मिलने वाले हैं। 

कंपनी देगी पर्सनलाइज्ड होम स्क्रीन

iOS 18 के अपडेट में ऐपल कई सारे ऐसे फीचर्स दे सकता है जिनका एक्सपीरियंस यूजर्स को पहली बार होगा। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन की एक रिपोर्ट में हाल ही में कहा गया था कि iOS 18 में यूजर्स को पहले से कहीं ज्यादा बेहतर पर्सनलाइज्ड होम स्क्रीन ऑफर करेगा। इस अपडेट के साथ यूजर्स को होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने के ऑप्शन मिल जाएगा। 

लेटेस्ट अपडेट में होंगे AI फीचर्स

माना जा रहा है कि iOS 18 अपडेट के साथ ऐपल यूजर्स को AirPods Pro के कन्वर्शेसन बूस्ट फीचर में भी काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इतना ही नहीं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के तेजी से बढ़ते प्रयोग को देखते हुए कंपनी इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट में कई सारे AI फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। iOS 18 अपडेट के साथ सीरी पहले से ज्यादा बेहतर होगी साथ ही ऐपल म्यूजिक में AI जनरेटेड प्लेलिस्ट का भी ऑप्शन मिल  सकता है। 

आपको बता दें कि ऐपल iOS 18 अपडेट में कई सारे इस तरह के AI बेस्ड फीचर्स अपने यूजर्स को दे  सकता है जिससे यूजर्स की डेली रूटीन लाइफ पहले से ज्यादा ठंग से मैनेज हो पाएगी। आपको बता दें कि ऐपल WWDC इवेंट में अपने यूजर्स के लिए सबसे सस्ता आईफोन iPhone SE4 को भी लॉन्च कर सकता है। 

यह भी पढ़ें- 3 दिन में लॉन्च होंगे 3 दमदार स्मार्टफोन्स, वनप्लस, रियलमी और मोटोरोला में आपका फेवरेट कौन?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement