Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Apple का सस्ता iPhone SE 4 अगले साल होगा लॉन्च! लीक हुए कई फीचर्स

Apple iPhone SE 4 के बारे में नई लीक रिपोर्ट सामने आई है। एप्पल के बजट आईफोन को अगले साल लॉन्च किया जाएगा। iPhone SE 3 को 2022 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से एप्पल ने बजट आईफोन को बाजार में नहीं उतारा है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: February 16, 2024 21:06 IST
iPhone SE 4- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone SE 4 के बारे में नई लीक सामने आई है। एप्पल के इस बजट आईफोन को अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

Apple iPhone SE 4 के बारे में फिर से एक नई लीक रिपोर्ट सामने आई है। इस सस्ते आईफोन को अगले साल यानी 2025 की शुरुआत में एप्पल इसे लॉन्च कर सकता है। नए iPhone SE 4 का डिजाइन iPhone 16 की तरह ही होगी। इसके अलावा इसमें डायनैमिक आईलैंड समेत कई प्रीमियम फीचर्स दिए जा सकते हैं। पहली बार एप्पल अपने बजट आईफोन के डिस्प्ले में बड़ा अपग्रेड करेगा। इसमें LCD की जगह OLED डिस्प्ले मिल सकता है।

अगले साल लॉन्च होगा iPhone SE 4

बता दें कि एप्पल ने iPhone SE का पिछला मॉडल 2022 में लॉन्च किया था। यूजर्स को सस्ते आईफोन के लिए अगले साल तक इंतजार करना पड़ेगा। पिछले साल की तरह ही इस साल भी एप्पल अपने इस बजट iPhone को लॉन्च नहीं करेगा। 

2022 में लॉन्च हुए iPhone SE 3 में में A15 Bionic चिप का इस्तेमाल किया गया है। अपकमिंग बजट आईफोन में अपग्रेडेड प्रोसेसर दिया जाएगा। एक ट्विटर (X) यूजर माजिन बू (@MajinBuOfficial) ने अपकमिंग iPhone SE 4 के बारे में सबसे पहले डिटेल शेयर की है। रिपोर्ट के मुताबिक, Apple iPhone और iPhone SE 4 का डिजाइन काफी हद तक एक जैसा ही रहेगा।

डिजाइन हुई लीक

अपकमिंग आईफोन का डिजाइन iPhone 16 की तरह ही होगा। iPhone SE 4 में सिंगल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। वहीं, iPhone 16 डुअल रियर कैमरा के साथ आएगा। एप्पल के इस सस्ते आईफोन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी रिवील नहीं हुई है। एप्पल अपकमिंग iPhone SE 4 के डिस्प्ले के लिए Samsung और BOE से बात कर रहा है।

पहले आए रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone SE 4 में 6.1 इंच का OLED पैनल मिल सकता है। इसमें एप्पल का इन-हाउस 5G मॉडम वाला चिप मिल सकता है। इसके अलावा यह फोन भी USB Type C चार्जिंग फीचर को सपोर्ट कर सकता है। 2022 में लॉन्च हुए इसके पिछले जेनेरेशन की शुरुआती कीमत 43,900 रुपये थी। अपकमिंग बजट आईफोन की कीमत भी 45,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें - हैकर्स का नया तरीका, फर्जी वॉइसमेल से कर रहे अटैक, क्लिक करते ही लुट जाएंगे आप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement