Saturday, April 27, 2024
Advertisement

iPhone Flip: एप्पल फैंस होंगे खुश, आ सकता है Galaxy Z Flip जैसे डिजाइन वाला आईफोन

iPhone flip: एप्पल अपने फोल्डेबल iPad के साथ-साथ फ्लिप डिजाइन वाले iPhone पर भी काम कर रहा है। सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने अपने फोल्डेबल डिवाइसेज के लिए एशिया के सप्लायर से बात की है। आईफोन फ्लिप का एक प्रोटोटाइप डिजाइन बी लीक हुआ है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 08, 2024 21:10 IST
Apple iPhone flip- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Apple जल्द ही Samsung Galaxy Z Flip डिजाइन वाला iPhone लॉन्च कर सकता है।

iPhone Flip: एप्पल फैंस का लंबा इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। आईफोन बनाने वाली कंपनी दो फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है, जिनमें एक फोल्डेबल iPad और एक क्लैमशेल डिजाइन वाला iPhone Flip शामिल है। एप्पल ने इन फोल्डेबल डिवाइसेज का प्रोटोटाइप डेवलप कर लिया है।

Samsung Galaxy Z Flip जैसे होगा डिजाइन

रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के फ्लिप डिजाइन वाले iPhone का डिजाइन Samsung Galaxy Z Flip की तरह हो सकता है। अगर, एप्पल इन फोल्डेबल डिवाइसेज को लॉन्च करता है, तो यह iPhone के लिए अब तक का सबसे बड़ा डिजाइन चेंज होगा। एप्पल का यह फ्लिप डिजाइन वाला iPhone इस साल पेश नहीं हो पाएगा, क्योंकि यह अभी भी डेवलपमेंट फेज में है। इसका मास प्रोडक्शन अगले साल यानी 2025 में हो सकता है।

एप्पल ने इस फोल्डेबल iPhone और iPad के लिए एशिया के एक सप्लायर से बात की है। एप्पल अपने फोल्डेबल डिवाइस की लॉन्चिंग को टाल भी सकता है, अगर डिवाइस की क्वालिटी एप्पल के स्टैंडर्ड का नहीं होगा। एप्पल के इस फ्लिप डिजाइन वाले iPhone का डिस्प्ले स्मार्टफोन के बाहर की तरफ लगा होगा। साथ ही, कंपनी नहीं चाहती है कि उसके फोल्डेबल iPhone की मोटाई मौजूदा आईफोन से ज्यादा हो। इस फ्लिप डिजाइन वाले iPhone के बैटरी और डिस्प्ले की प्लेसमेंट को सही से बैठाने के लिए यह अभी भी डेवलपमेंट प्रक्रिया में ही है। 

फोल्डेबल iPad पर भी कर रहा काम

इस फ्लिप स्टाइल वाले फोल्डेबल iPhone के साथ-साथ एप्पल बड़ी स्क्रीन वाले फोल्डेबल iPad पर भी काम कर रहा है। इस आईपैड की फोल्डेबल स्क्रीन 8 इंच की हो सकती है। इस स्क्रीन की ड्यूरेबिलिटी को एप्पल के इंजीनियर फिलहाल टेस्ट कर रहे हैं। फोल्डेबल iPhone की तरह ही एप्पल के फोल्डेबल iPad को इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसे भी अगले साल तक बाजार में उतारा जा सकता है।

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ की मानें तो एप्पल के इस फ्लिप डिजाइन वाले iPhone में Galaxy Z Flip 4 की तरह 7.6 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। iPhone Flip में LG का फोल्डेबल OLED डिस्प्ले इस्तेमाल किया जाएगा, जिसकी साइज 7.5 इंच हो सकती है।

यह भी पढ़ें - Android यूजर्स की बड़ी टेंशन खत्म! Google ने ऑनलाइन फ्रॉड रोकने की कर ली तैयारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement