Monday, April 29, 2024
Advertisement

Apple Event: M3 चिप के साथ लॉन्च हुए MacBook Pro के दो मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

एप्पल ने एक बार फिर से धमाका किया है। कंपनी ने अपने फैंस के लिए मैकबुक प्रो के दो नए मॉडल लॉन्च कर दिए हैं। खास बात यह है कि दोनों ही मॉडल को इस बार नए M3 चिपसेट के साथ मार्केट में उतारा गया है। कंपनी के मुताबिक नए मैकबुक प्रो में पुराने मॉडल की तुलना में कई गुना ज्यादा फास्ट स्पीड मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 31, 2023 7:41 IST
Apple, Apple Scary fast Event 2023 apple event 2023, Upcoming Apple event 2023- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने दोनों ही मैकबुक प्रो में धमाकेदार फीचर्स दिए हैं।

Apple Scary fast Event 2023: एप्पल ने अपने Scary Fast Event 2023 में  ग्राहकों के लिए मैकबुक प्रो के दो नए मॉडल लॉन्च कर दिए हैं। एप्पल फैंस को पिछले काफी दिनों से एप्पल के इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार था। एप्पल ने मैकबुक प्रो के जो दो मॉडल लॉन्च किए हैं उनमें एक 14 इंच का है जबकि दूसरा 16 इंच का है। New Apple Macbook Pro की सबसे खास बात यह है कि इनमें कंपनी ने लेटेस्ट M3 चिपसेट के साथ पेश किया है। 

मैकबुक प्रो के दोनों ही मॉडल में कंपनी ने M3, M3 Pro और M3 Max चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। 14 इंच वाले मैकबुक प्रो में यूजर्स को M3 चिपसेट मिलेगा। कंपनी की मानें तो यह मॉडल M1 चिपसेट वाले मैकबुक प्रो के मुकाबले करीब 60 प्रतिशत अधिक फास्ट होगा। वहीं 16 इंच वाले मॉडल में दिया गया है M3 Pro चिपसेट M1 Pro के मुकाबले 40 प्रतिशत अधिक फास्ट है। 

Macbook Pro 14 इंच और Macbook Pro 16 इंच दोनों ही लैपटॉप को एप्पल ने धमाकेदार फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है। आइए इनसकी कीमत और इनके फीचर्स के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं। 

नए मैकबुक प्रो की कीमत

एप्पल ने M3 चिपसेट वाला 14 इंच मैकबुक प्रो में दमदार फीचर्स दिए हैं। कंपनी की मानें तो यह स्टूडेंट के लिए सबसे परफेक्ट लैपटॉप होने वाला है लेकिन, इसके साथ ही यह गेमिंग जैसे टास्क भी आसानी से हैंडल कर सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 1,69,900 रुपये है। लॉन्च किए गए सभी मॉडल्स आज से प्री बुकिंग के लिए उपलब्ध है। अगर फर्स्ट सेल की बात करें तो 7 नवंबर से यह बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

नए मैकबुक प्रो के फीचर्स

अगर नए मैकबुक प्रो के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बार सभी मॉडल को लिक्विड रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले के साथ पेश किया है। एप्पल ने सभी मॉडल में 1080p कैमरा दिया है। एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें 6 स्पीकर दिए हैं। एप्पल क्लेम करती है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह 22 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। 

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन में स्मार्टफोन यूजर्स की मौज, ये कंपनी 15 से ज्यादा OTT का फ्री में दे रही है सब्सक्रिप्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement