Friday, April 26, 2024
Advertisement

WWDC 2023: iOS 17 हुआ लॉन्च, इन iPhones को नहीं मिलेगा अपडेट, देखें पूरी लिस्ट

एप्पल ने WWDC 2023 में अपने सभी प्रोडक्ट के लिए OS अपडेट जारी किया है। कंपनी ने सभी अलग अलग डिवाइस के नए अपडेट का प्रीव्यू भी शो किया। कंपनी ने कुछ आईफोन्स को iOS 17 का अपडेट नहीं दिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 06, 2023 2:31 IST
iPhones OS update, which iPhone will not get the new os update, iphone which will get update, iOS 17- India TV Hindi
Image Source : फोटो साभार- ट्विटर @THEAPPLEHUB iOS 17 के अपडेट के बाद आप अपने स्मार्टफोन में कॉल सक्रीन को भी कस्टमाइज कर पाएंगे।

Apple New iOS 17 Features: टेक दिग्गज एप्पल ने WWDC 2023 में iOS 17 को फाइनली लॉन्च कर दिया। आईफोन्स यूजर्स पिछले काफी दिनों से iOS 17 का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। एप्पल ने iOS 17 में कई बड़े बदलाव किए हैं जिससे आईफोन और आईपैड के इंटरफेस पहले की तुलना में काफी बदलने वाले हैं। इस बार एप्पल की तरफ से iOS 17 में फोन और मैसेज ऐप्स में कई बदलाव किए गए हैं। ज्यादातर iPhones को iOS 17 का अपडेट मिलेगा लेकिन कुछ ऐसे आईफोन्स हैं जिन्हें iOS 17 का अपडेट नहीं दिया जाएगा।

आपको बता दें कि iOS 17 को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने अलग अलग डिवाइस जैसे स्मार्टफोन्स, टैबलेट, पीसी, स्मार्टवॉच, टीवी के ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रीव्यू भी दिखाया। कंपनी ने WWDC 2023 इवेंट में iPadOS17, MacOS 14, tvOS17 और WatchOS 14 को डिस्प्ले किया। 

इन iPhones को मिलेगा iOS 17 का अपडेट

आपको बता दें कि एप्पल ने सभी आईफोन्स को iOS 17 का अपडेट नहीं दिया है। एप्पल की तरफ से जिन आईफोन्स को आईओएस 17 का अपडेट मिलेगा उनमें iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max, iPhone 13, iPhone 13 mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max, iPhone 12, iPhone 12 mini, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max, iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max, iPhone Xs, iPhone Sx Max, iPhone XR, iPhone SE (2nd&3rd gen) शामिल हैं।

इन iPhones को नहीं मिलेगा iOS 17 का अपडेट

जिन आईफोन्स को iOS 17 का अपडेट नहीं मिलेगा उनमें iPhne 8, iPhone 8 Plus और iPhone X शामिल हैं। 

iOS 17 में मिलेंगे ये फीचर्स

iOS 17 के साथ एप्पल ने कमाल के फीचर्स ऐड किए हैं। अब आप आईफोन्स की लॉक स्क्रीन पर ज्यादा आइटम देख सकते हैं। नए अपडेट के साथ ही आपको स्टैंडबाय मोड का ऑप्शन मिलेगा। जब आप फोन चार्जिंग पर लगाएंगे तो यह स्टैंडबाय मोड आपके फोन की स्क्रीन को स्मार्ट डिस्प्ले में बदल देगा। आप लॉक स्क्रीन में अब टाइम, डेट के साथ साथ लाइव एक्टीविटी भी देख पाएंगे। वायस असिस्टेंट के लिए अब आपको सिर्फ Siri कहने की जरूरत पड़ेगी। iOS 17 में कंपनी ने Journal App ऐड किया है।  इसके साथ ही आप iOS 17 में आप कॉल स्क्रीन को भी कस्टमाइज कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें- Apple ने VR Headset Vision Pro को किया लॉन्च, गेम चेंजिंग साबित हो सकता है यह वर्चुअल डिवाइस, जानें फीचर्स और प्राइस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement