Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंतजार हुआ खत्म, Apple Vision Pro की सेल हुई शुरू, खरीदने के लिए खर्च करने पड़ेंगे लाखो रुपये

Apple ने पिछले साल Vision Pro वीआर हेडसेट को पेश किया था। अब कंपनी ने इसको सेल के लिए उपलब्ध करा दिया है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि इसके लिए आपको लाखो रुपये खर्च करने पड़ेंगे। फिलहाल कंपनी ने इसे अभी यूएस मार्केट के लिए उपलब्ध कराया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 02, 2024 18:57 IST
Apple Vision Pro, apple vision pro price, apple vision pro india, apple vision pro price india- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी आने वाले समय में दूसरे देशों में भी इसकी सेल शुरू कर सकती है।

 

Apple Vision Pro Sale Start: ऐपल की तरफ से पिछले साल Vision Pro VR हेडसेट पेश किया गया था। लॉन्च होने के बाद से लाखो लोग इसकी सेल का इंतजार कर रहे थे। अगर आप इसे लेने का इंतजार कर रहे थे तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है। ऐपल की तरफ से इसकी सेल शुरू कर दी है। इससे पहले ऐपल ने जनवरी 2024 से इसके लिए प्री ऑर्डर लेने शुरू कर दिए थे। 

आपको बता दें कि Apple Vision Pro की प्री बुकिंग 19 जनवरी से शुरू हुई थी। प्री ऑर्डर के दौरान कंपनी को फैंस की तरफ से जमकर रिस्पांस देखने को मिला था। ऐपल फैंस की तरफ से Vision Pro के लाखो ऑर्डर दिए गए हैं। ऐपल की तरफ से पेश किया गया यह वीआर हेडसेट बेहद कॉस्टली होने के साथ साथ मार्केट में मौजूद VR Headset से फीचर्स की तुलना में कई गुना अलग है। 

कंपनी ने इसके लिए बनाए 600 ऐप्स

एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि ऐपल ने Vision Pro के मार्केट में आने से पहले ही प्री बुकिंग में ही दो लाख यूनिट को बेच दिया है। इस बात की जानकारी MacRumors की तरफ से दी गई। प्री बुकिंग के बाद अब यह यूएस के मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि ऐपल ने इस वीआर हेडसेट में कई सारे धमाकेदार फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इसके लिए 600 ऐप्स को भी डेवलप किया है। 

Apple Vision Pro की ये है कीमत

आप US में ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट में विजिट करके विजन प्रो खरीद सकते हैं। ऐपल ने Vision Pro के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। पहला वेरिएंट 256GB 512GB और 1TB स्टोरेज के साथ आता है। बेस वेरिएंट के लिए यूजर्स को $3,499 लगभग 2,90,000 रुपये, 512GB वाले वेरिएंट के लिए $3,699 लगभग 3,06,500 रुपये और 1TB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए $3,899 लगभग 3,22,000  रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें- Poco X6 Neo भारतीय बाजार में जल्द होगा लॉन्च, डेट, फीचर्स और प्राइस डिटेल हुई लीक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement