Friday, April 19, 2024
Advertisement

Apple का WWDC इवेंट जून में होगा आयोजित, नए प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च

Apple के इस पूरे कॉन्फ्रेंस को वर्चुअली ऑर्गनाइज किया जा रहा है। हालांकि इस इवेंट के पहले दिन अमेरिका के एप्पल पार्क में एक फिजिकल इवेंट भी भी तैयारी की गई है। कंपनी ने कहा कि इस इवेंट में स्टूडेंट्स और डिवेलपर्स हिस्सा ले सकते हैं। एप्पल इस इवेंट में अपनी नई टेक्नोलॉजी को पेश कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 31, 2023 7:35 IST
Apple, Apple WWDC. WWDC 2023, Apple Event, technology, smartphone, developers, apple News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी इस इवेंट ने अपनी नई टेक्नोलॉजी को पेश कर सकती है।

Apple WWDC 2023:  दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने अपने वर्ल्डवाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस का ऐलान कर दिया है। एप्पल 5-9 जून तक WWDC का आयोजन करेगी। एप्पल इस कॉन्फ्रेंस में अपने नई टेक्नोलॉजी, फ्यूचर में लॉन्च होने वाले कुछ प्रोडक्ट और स्पेशल फीचर्स की जानकारी देती है। इतना ही नहीं पिछले कुछ वर्षों में एप्पल ने इस कॉन्फ्रेंस से जरिए कुछ प्रोडक्ट भी लॉन्च किए हैं। उम्मीद है कि इस बार भी एप्पल WWDC में यूजर्स के लिए कुछ खास लेकर आ सकती है। 

एक रिपोर्ट की मानें तो एप्पल के वर्ल्डवाइड डिवेलपर रिलेशंस की वाइस प्रेसिडेंट Susan Prescott ने कहा कि जून में होने वाला WWDC अब तक का सबसे बड़ा रोमांचक और अलग इवेंट होगा। इस पूरे कॉन्फ्रेंस को वर्चुअली ऑर्गनाइज किया जा रहा है। हालांकि इस इवेंट के पहले दिन अमेरिका के एप्पल पार्क में एक फिजिकल इवेंट भी भी तैयारी की गई है। 

इवेंट का होगा ऑनलाइन प्रसारण

कंपनी ने कहा कि इस इवेंट में स्टूडेंट्स और डिवेलपर्स हिस्सा ले सकते हैं और इस पूरे इवेंट का ऑनलाइन टेलिकॉस्ट भी होगा। कंपनी ने बताया कि इस इवेंट में शामिल होने के लिए लिमिटेड सीट्स ही हैं। सीट्स की बुकिंग के लिए एप्पल की ऑफिशियल वेबसाइट्स और ऐप पर दी गई है। 

स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज का भी होगा आयोजन

एप्पल ने बताया कि इस पूरे इवेंट में इंजीनियर्स, डिवेलपर्स के साथ बातचीत होगी और वे अपने कंफ्यूजन को दूर सकते हैं। बता दें कि एप्पल इस इवेंट के साथ ही इस साल एक स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज भी ऑर्गनाइज कर रही है। इसमें वे लोग हिस्सा ले सकते हैं जिनकी रुचि कोडिंग में है। आपको बता दें कि WWDC 2023  में एप्पल  macOS 14, iPadOS 17, iOS 17,  tvOS 17 के साथ watchOS 10 को लॉन्च करने की घोषणा कर सकती है।

यह भी पढ़ें- वनप्लस भारत में जल्द लॉन्च करेगा OnePlus 11 सीरीज का Jupiter Rock एडिशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement