Saturday, May 04, 2024
Advertisement

BSNL छोटे से रिचार्ज पैक में दे रही है 28 दिन की वैलिडिटी, हर दिन मिलेगा 1.5GB डेटा

BSNL का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान आपको बहुत ही सस्ते दाम में किसी भी नेटवर्क में पूरे महीने फ्री वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा देता है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप 40kbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 03, 2023 9:12 IST
Best BSNL Prepaid Plan, BSNL Recharge Offer, BSNL News, BSNL Chaepest Plan, BSNL Offer, tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो, एयरटेल की तुलना में बीएसएनल का यह प्लान काफी सस्ता है।

BSNL Recharge Offer: स्वदेशी और सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL आने वाले 2 से 3 महीने में अपनी 4G सर्विस को शुरू कर देगी। कंपनी साल के अंत तक 4G नेटवर्क को 5G में भी बदलने की प्लानिंग कर रही है। 4G-5G शुरू करने से पहले कस्टमर बेस बढ़ाने और जियो-एयरटेल को टक्कर देने के लिए BSNL ग्राहकों के लिए नए नए किफायती प्लान्स लॉन्च कर रही है। कंपनी एक ऐसा रिचार्ज प्लान लेकर आई है जिसमें बेहद सस्ते दाम में आपको पूरे महीने अनलिमिटेड कॉलिंग और भरपूर डेटा मिलता है। 

जियो और एयरटेल के मुकाबले में बीएसएनएल का यह रिचार्ज प्लान बेहद किफायती है। हम बात कर रहे हैं BSNL के 139 रुपये के प्लान के बारे में। कंपनी का यह प्लान जियो और एयरटेल की तुलना में बहुत ही ज्यादा सस्ता है। BSNL के 139 रुपये के रिचार्ज प्लान में आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही इसमें पूरे महीने के लिए आपको 42GB डेटा यानी हर दिन 1.5GB इंटरनेट डेटा दिया जाता है। 

दूसरी कंपनियों से बेहद सस्ता है प्लान

BSNL का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान आपको किसी भी नेटवर्क में पूरे महीने फ्री वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा देता है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप 40kbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे। इस प्लान में फ्री कॉलिंग और डेटा के अलावा किसी तरह की अतिरिक्त सर्विस नहीं दी जाती है। अगर जियो के 28 दिन वाले 1.5GB डेटा वाले प्लान की बात करें तो इसमें आपको 239 रुपये देने पड़ते हैं जो BSNL की तुलना में काफी महंगा है। 

BSNL के पास सस्ते प्लान की लिस्ट में एक और प्लान मौजूद है जिसका दाम 149 रुपये है। इसमें भी आपको 139 वाले रिचार्ज प्लान की ही तरह 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें भी आपको 28 दिन तक डेली 1.5GB डेटा मिलता है। लेकिन 149 रुपये वाले इस प्लान में आपको डेली 100 SMS भी दिए जाते हैं जो 139 रुपये वाले प्लान में नहीं मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Jio का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, 84 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा बहुत कुछ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement