Monday, April 29, 2024
Advertisement

BSNL के इस प्लान ने उड़ाई Jio, Airtel की नींद! कम खर्चे में मिल रही एक महीने से ज्यादा की वैलिडिटी

BSNL के सभी टेलीकॉम सर्किल के लिए एक 35 दिनों की वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान है, जिसके लिए आपको डेली करीब 3 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में कॉलिंग के साथ-साथ डेटा का भी लाभ मिलता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 07, 2024 17:10 IST
BSNL के इस प्रीपेड...- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स कम खर्चे में एक महीने से ज्यादा की वैलिडिटी प्राप्त कर सकते हैं।

BSNL यूजर्स के लिए हर टेलीकॉम सर्किल में अलग-अलग तरह के रिचार्ज प्लान होते हैं। वहीं, कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान भी हैं, जो सभी टेलीकॉम सर्किल में काम करते हैं। पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी का ऐसा ही एक प्रीपेड रिचार्ज प्लान है, जो 35 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान के लिए यूजर्स को ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। इसमें लंबी वैलिडिटी के साथ-साथ वॉइस कॉलिंग और डेटा का भी लाभ मिलता है। Jio और Airtel के 30 या 35 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए यूजर्स को दोगुना से ज्यादा खर्च करना पड़ता है।

BSNL 107 रिचार्ज प्लान

BSNL का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 107 रुपये में आता है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को पूरे 35 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान खास तौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो BSNL का सिम सेकेंडरी नंबर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। इसमें यूजर्स को कुल 3GB डेटा का लाभ मिलेगा। साथ ही, इसमें अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल के साथ-साथ 200 मिनट की आउटगोइंग कॉल का भी लाभ मिलता है।

BSNL

Image Source : FILE
BSNL Recharge Plan

सरकारी टेलीकॉम कंपनी कई टेलीकॉम सर्किल में अपनी 4G सेवा शुरू कर चुकी है। जल्द ही, कंपनी पूरे देश में 4G लॉन्च कर देगी। इस प्लान में यूजर्स को 3GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा, जिसके खत्म होने के बाद भी यूजर्स को 40kbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलता रहेगा। वहीं, 35 दिनों तक यूजर के सिम में इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल का लाभ लिया जा सकेगा।

Jio, Airtel, Recharge plan

Image Source : FILE
Jio, Airtel

Jio, Airtel रिचार्ज प्लान

Jio और Airtel के 30 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए यूजर्स को 296 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड इनकमिंग और आउटगोइंग कॉलिंग के साथ-साथ 25GB डेटा का लाभ मिलता है। Airtel का 35 दिन वाला रिचार्ज प्लान 289 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 4GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें - HP ने भारत में लॉन्च किए AI फीचर वाले लैपटॉप, लाखों में है कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement