Saturday, June 22, 2024
Advertisement

BSNL ने घटाई इस सस्ते रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी, यूजर्स हुए 'मायूस'

BSNL ने यूजर्स को झटका देते हुए अपने सस्ते रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी कम कर दी है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी के इस कदम से यूजर्स को अब पहले के मुकाबले ज्यादा खर्च करना होगा। इसके अलावा कंपनी ने 599 रुपये वाले प्लान से अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट को भी खत्म कर दिया था।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 12, 2024 16:30 IST
BSNL Recharge Plan- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL ने रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी कम कर दी है।

Airtel के बाद BSNL ने भी अपने यूजर्स को झटका दिया है। पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी ने अपने सस्ते रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी कम कर दी है। वैलिडिटी कम होने की वजह से अब यह प्लान महंगा हो गया है। इससे पहले Airtel ने ARPU बढ़ाने के लिए दो रिचार्ज प्लान की कीमत में 40 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है। हालांकि, एयरटेल ने अपने रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी और मिलने वाले बेनिफिट्स को कम नहीं किया है।

इस प्लान की घटाई वैलिडिटी

BSNL का यह बदलाव देश के सभी टेलीकॉम सर्कल के लिए है। कंपनी के 99 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में अब यूजर्स को 17 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। पहले इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 18 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। प्लान की वैलिडिटी कम करने की वजह से जहां यूजर्स को इसके लिए डेली 5.5 रुपये खर्च करने पड़ते थे, अब उन्हें इसके लिए डेली 5.82 रुपये खर्च करने होंगे।

BSNL Rs 99 Recharge Plan

Image Source : FILE
BSNL Rs 99 Recharge Plan

BSNL के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में यूजर्स को किसी भी तरह का डेटा ऑफर नहीं मिलता है। इसमें यूजर्स को 17 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर दिया जा रहा है। इसके अलावा प्लान के साथ किसी भी तरह का बेनिफिट नहीं मिलेगा। यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान खास तौर पर फीचर फोन यूजर्स या उन यूजर्स के लिए है, जिन्हें केवल कॉलिंग के लिए फोन रिचार्ज कराना है।

ARPU बढ़ाने पर जोर

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की तरह BSNL ने भी अपने एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) को पिछले कुछ महीने में बढ़ाया है। इसके अलावा पिछले दिनों सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने 599 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में से अनलिमिटेड नाइट डेटा वाले बेनिफिट्स को भी खत्म कर दिया था।

BSNL की 4G सर्विस इस साल पूरे देश में लॉन्च कर हो सकती है। कंपनी कई टेलीकॉम सर्किल में 4G सर्विस टेस्ट कर रही है। इसके अलावा कंपनी ने 5G सर्विस के लिए भी तैयारी कर ली है। बीएसएनएल ने 5G सर्विस डिप्लॉयमेंट के लिए Ericssion के साथ साझेदारी की है। हालांकि, कंपनी की तरफ से यह कंफर्म नहीं किया गया है कि कब तक यूजर्स को 4G/5G सर्विस मिलने लगेगी।

यह भी पढें- Airtel यूजर्स के लिए 'गुड न्यूज', CEO के इस फैसले से दूर होगी ग्राहकों की दिक्कतें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement