Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Airtel ने दूर कर दी टेंशन, अब एक ही प्लान में कई लोगों को मिलेगा डेटा और फ्री कॉलिंग

एयरटेल लगातार नए नए रिचार्ज प्लान्स लेकर आ रही है। कंपनी के पास सिर्फ प्रीपेड ही नहीं बल्कि पोस्टपेड सेगमेंट में भी धांसू प्लान्स मौजूद हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई फैमिली प्लान्स भी लेकर आती है जिसमें प्री कॉलिंग और 190GB तक का डाटा दिया जाता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 30, 2023 13:10 IST
Tech news, Airtel Family Plan, Airtel Family Packs, Airtel Best Plans, Airtel Cheapest Family plans- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फैमिली प्लान्स में आप एक के खर्चे में दो या दो से अधिक सिम को एक्टिव कर सकते हैं।

टेलीकॉम कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने के लिए धड़ाधड़ नए नए प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स लॉन्च कर रही हैं। जियो, एयरटेल और वीआई अब ऐसे प्लान्स लेकर आ रही है जिनमें एक ही प्लान में परिवार के कई लोगों को कॉलिंग और डेटा की सुविधा मिलती है। अब तीनों ही कंपनिया कई तरह के फैमली प्लान्स ले कर आ रही हैं। प्रीपेड की तरह ये फैमली प्लान्स भी लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। फैमली प्लान्स की खास बात यह है कि आप एक के खर्चें में कई लोगों के कनेक्शन को एक्टिव रख सकते हैं। 

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल भी अपने फैमली प्लान्स में यूजर्स को कई तरह के ऑफर देती है। एयरटेल फैमली पोस्टपेड प्लान में रिचार्ज ऑप्शन भी देता है। कंपनी के फैमली प्लान्स की शुरुआत 599 रुपये से होती है। एयरटेल का सबसे टॉप का फैमली प्लान 1499 रुपये का है। आइए जानते हैं कि इन प्लान्स के बेनेफिट्स के बारे में...

Airtel का 599 रुपये का प्लान

एयरटेल के 599 रुपये वाले फैमली प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान में एक्टिव सभी यूजर्स फ्री कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं। कंपनी इसमें कुल 105GB डाटा देती है, जिसमें 75GB डाटा प्राइमरी यूजर को मिलता है जबकि सेकंडरी यूजर को 30GB डाटा मिलता है। एयरटेल इसमें 200GB तक का डेटा रोलओवर की सुविधा भी देता है। इसके साथ ही इसमें 100 एसएमएस भी मिलते हैं। अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपको इसमें अमेजन प्राइम की मेंबरशिप भी मिलती है।

Airtel का 999 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस फैमली प्लान में यूजर कुल 4 कनेक्शन को एक्टिव रख सकते हैं। सभी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। प्लान में कुल 190GB डाटा दिया जाता है। प्राइमरी यूजर 100GB डाटा इस्तेमाल कर सकता है जबकि अन्य तीन यूजर्स 30-30GB डाटा इस्तेमाल कर पाएंगे। एयरटेल इसमें 200GB तक का डाटा रोलओवर की सुविधा भी देता है। इसमें कंपनी 100 SMS डेली की भी सुविधा देती है। इस प्लान में यूजर्स को 6 महीने के लिए अमेजन प्राइम की मेंबरशिप जबकि वहीं एक साल के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें- Jio का यह छोटू डिवाइस बिना तार के देगा 1Gb तक की इंटरनेट स्पीड, भूल जाएंगे ब्रॉडबैंड कनेक्शन, जानें कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement