Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इन स्मार्टफोन्स में आने वाला है गूगल का Circle to Search फीचर, यहां देखें पूरी लिस्ट

अगर आपके पास सैमसंग या गूगल का कोई फ्लैगशिप स्मार्टफोन है तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल का पॉपुलर सर्कल टू सर्च फीचर अब जल्द ही कई सारे स्मार्टफोन्स में रोलआउट होने वाला है। इस बात की जानकारी गूगल ने अपने ऑधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में दी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 29, 2024 17:04 IST
Circle to search, Google, Google Pixel, SAMSUNG GALAXY, google pixel smartphone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो दूसरे स्मार्टफोन में भी आने वाला है गूगल का सर्कल टू सर्च फीचर।

सैमसंग ने 2024 की शुरुआत में 17 जनवरी को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में Galaxy S24 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में कंपनी ने 3 फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। स्मार्टफोन लॉन्च करने के साथ ही कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक बेहद इंट्रेस्टिंग फीचर सर्कल टू सर्च लॉन्च किया था। शुरुआत में इस फीचर को सिर्फ सैमसंग के फ्लैगशिप फोन के लिए जारी किया गया था लेकिन अब कुछ और स्मार्टफोन्स को भी इसका अपडेट रोलआउट किया जा रहा है। 

अगर आप नहीं जानते तो बता दें कि सर्कुल टू सर्च फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फीचर है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन पर दिखने वाली किसी भी चीज पर अगर सर्कल बनाते हैं तो सर्कल टू सर्च फीचर उस चीज के बारे में आपको डिटेल जानकारी दे देता है। 

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको किसी भी प्रोडक्ट की जानकारी लेने के लिए अलग से गूगल क्रोम ब्राउजर में नहीं जाना पड़ेगा। यह फीचर सर्च एक्सपीरियंस को इंट्रेस्टिंग बनाता है और साथ ही यह यूजर्स का समय भी बचाता है। 

आपको बता दें कि सैमसंग के बाद गूगल पिक्सल ने अपने नई सीरीज Pixel 8 में इस फीचर को हाल ही में रोल आउट किया था। गूगल के सर्कल टू सर्च फीचर को आप कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप टैपिंग, हाईलाइट, डूडलिंग के जरिए भी इमेज को सर्च कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के सेटिंग में जाकर सर्कल टू सर्च के लिए जैस्चर को सेट करना होगा। 

इन स्मार्टफोन में मिलेगा गूगल का सर्कल टू सर्च फीचर

  1. Pixel 6
  2. Pixel 6 Pro 
  3. Pixel 6a
  4. Pixel 7a
  5. Pixel Fold
  6. Pixel Tablet
  7. Samsung Galaxy S23 series
  8. Galaxy Z Fold5
  9. Galaxy Z Flip 5
  10. Galaxy Tab S9 series

आपको बता दें कि गूगल ने ऑफिशियल तौर पर अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी कि इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फीचर को जल्द ही गूगल और सैमसंग के दूसरे स्मार्टफोन्स पर जल्द रोलाउट किया जाएगा। अगर आपके पास ऊपर दी गई लिस्ट में कोई भी फोन है तो आपको इसका अपडेट जल्द ही मिल जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement