Saturday, June 22, 2024
Advertisement

Elon Musk के बयान से मचा हड़कंप, बोले- 'WhatsApp में हर रात चोरी होता है डेटा'

टेस्ला और एक्स के मालिक एलन मस्क ने वॉट्सऐप पर बड़ा गंभीर आरोप लगाया है। मस्क ने वॉट्सऐप पर यूजर्स के डेटा ब्रीच का आरोप लगाया है। मस्क ने यह आरोप सोशल मीडिया में पोस्ट करके लगाया। मस्क के इस आरोप के बाद एक बार फिर से वॉट्सऐप प्राइवेसी को लेकर यूजर्स के मन में चिंता होने लगी है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 25, 2024 15:51 IST
Elon Musk, WhatsApp, WhatsApp Feature, elon musk vs whatsapp, elon musk alleges serious data privacy- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने वॉट्सऐप पर लगाया गंभीर आरोप।

अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की होने वाली है। Elon Musk ने दुनिया के सबसे बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर एक बड़ा आरोप लगाया है। एलन मस्क से बयान से टेक जगत में हड़कंप मच गया है। एलन मस्क ने वॉट्सऐप पर डेटा ब्रीच का गंभीर आरोप लगाया है। मस्क के इस आरोप ने एक बार फिर से वॉट्सऐप में यूजर्स की सेफ्टी और सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। 

Elon Musk ने मेटा के स्वामित्व वाले इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर आरोप लगाते हुए कहा कि डेली रात को वॉट्सऐप यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट करता है लेकिन, कुछ लोग यह सोचते हैं कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। मस्क के इस बयान ने वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स को चिंता में डाल दिया है। 

मस्क का कंपनी पर गंभीर आरोप

एलन मस्क ने कहा कि चोरी किए गए डेटा का इस्तेमाल टारगेट एडवरटाइजिंग के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कंपनी यूजर्स को कस्टमर की बजाय प्रोडक्ट की तरह इस्तेमाल करती है। 

आपको बता दें कि एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करके कहा कि 'वॉट्सऐप हर रात को आपके यूजर डेटा को एक्सपोर्ट करता है' उ्न्होंने कहा कि अभी भी कुछ लोग सोचते हैं कि वॉट्सऐप प्राइवेसी और सेफ्टी के मामले में पूरी तरह से सुरक्षित है। 

बता दें कि फिलहाल अभी तक मेटा या फिर वॉट्सऐप की तरफ से एलन मस्क के इस आरोप पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। यह पहला मौका नहीं जब एलन मस्क ने मेटा पर कोई आरोप लगाया है। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में मस्क ने मेटा पर  अपने प्लेटफॉर्म में कैंपेन चलाने वाले एडवरटाइजर्स का श्रेय लेने का आरोप लगाया था। 

 यह भी पढ़ें- JioCinema Premium का नया प्लान लॉन्च, Jio के 44 करोड़ से ज्यादा यूजर्स की मौज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement