Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Facebook में आया नया फीचर, यूजर्स एक अकाउंट में ही बना सकेंगे अलग-अलग 4 प्रोफाइल

मेटा ने फेसबुक यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर रोलआउट किया है। कंपनी ने अब यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए फेसबुक में एक साथ 4 प्रोफाइल बनाने का फीचर दिया है। अब यूजर्स एक अकाउंट पर ही चार अलग अलग प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं। आपको हर एक प्रोफाइल के लिए अलग अलग लॉगिन नहीं करना पड़ेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 25, 2023 8:25 IST
Facebook, Facebook News, Facebook Features, Smartphones, Meta- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फेसबुक के इस फीचर से लाखो यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

Facebook Roll New Feature: इंटरनेट और स्मार्टफोन के यूजर्स जैसे जैसे बढ़े हैं सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी उतनी ही तेजी से बढ़ा है। जिस किसी के पास भी स्मार्टफोन है वह किसी न किसी तरह के सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता ही है चाहे वह वॉट्सऐप हो, फेसबुक हो, इंस्टाग्राम हो या फिर ट्विटर ही क्यो न हो। ये सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करोड़ों यूजर्स हैं और कंपनियां भी अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती हैं। इस बीच फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर रोल आउट किया है। 

फेसबुक में अब तक आप सिर्फ एक प्रोफाइल बना सकते थे लेकिन अब कंपनी ने सोशल मीडिया के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल का फीचर रोल आउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से आप अब एक साथ कई प्रोफाइल को क्रिएट कर सकते हैं। 

बार बार नहीं करना पड़ेगा लॉगिन

फेसबुक ने अपने मल्टिपल प्रोफाइल फीचर में फेसबुक यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। आप इस फीचर में एक साथ 4 प्रोफाइल बना सकते हैं। यह फीचर इंस्टाग्राम में मिलने वाले मल्टिपल प्रोफाइल फीचर की ही तरह होगा। फेसबुक के इस फीचर की सबसे बड़ी बात यह है कि आपको अलग अलग प्रोफाइल के लिए बार बार लॉगिन नहीं करना होगा। आप एक साथ 4 प्रोफाइल बना सकेंगे। सभी प्रोफाइल में आप आसानी से स्विच कर सकेंगे। 

अभी तक अगर आप दो अकाउंट क्रिएट करते हैं तो आपको दूसरा अकाउंट एक्सेस करने के लिए आपको लॉगिन करना पड़ता था लेकिन अब कंपनी ने इस परेशानी को दूर कर दिया है। मल्टिपल प्रोफाइल फीचर में आप यह भी आसानी से पता कर सकेंगे के आपने किन किन यूजर्स के साथ अपना कंटेंट शेयर किया है। फेसबुक की मानें तो इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। कुछ यूजर्स को इसका अपडेट मिल चुका है और आने वाले समय में अधिकांश लोग इसे इस्तेमाल कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- Nothing कल लॉन्च करेगा सस्ती स्मार्टवॉच और ईयरबड्स, लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement