Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Free Fire India अब नहीं होगा लॉन्च, गूगल ने प्ले स्टोर से गेम को हटाया

अगर आप भी अब तक फ्री फायर इंडिया के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे तो अब आपको मायूस होना पड़ सकता है। दरअसल अब इस गेम के लॉन्च होने की उम्मीद बेहद कम हो गई है। टेक जायंट गूगल ने Free Fire India को अब गूगल प्ले स्टोर से हटा है। हालांकि आप Free Fire Max को अभी भी डाउनलोड करके गेम खेल सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 08, 2023 9:19 IST
Free Fire India, Free Fire India Launch, Free Fire, Garena, फ्री फायर, फ्री फायर इंडिया, Free Fire G- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गरेना ने अगस्त में फ्री फायर इंडिया लॉन्च की घोषणा की थी।

Free Fire India Launch Update: Free Fire India को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। अगर आप स्मार्टफोन में गेमिंग करते हैं तो फ्री फायर इंडिया गेम के लॉन्च होने का इतंजार कर रहे थे तो आपके लिए बैड न्यूज है। दरअसल गूगल ने फ्री फायर इंडिया गेम को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। गूगल ने अपने प्ले स्टोर से Free Fire India को हटा दिया है। Free Fire India का इंतजार कर रहे फैंस को ये खबर मायूस कर सकती है। 

आपको बता दें कि भारत सरकार ने प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए फ्री फायर गेम पिछले साल 14 फरवरी को बैन कर दिया था। इसके बैन होने के बाद से फ्री फायर लवर्स इस बैटल रायल गेम के री-लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब जब गूगल ने इसे प्ले स्टोर से हटा दिया है तो ऐसा माना जा रहा है कि इस गेम को अब लॉन्च नहीं किया जाएगा। 

इस गेम को कर सकते हैं डाउनलोड

Free Fire India को पहले 5 सितंबर को लॉन्च किया जाना था लेकिन डेवलपर्स ने इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया था। बाद में कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि इसे नवंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा लेकिन तब भी इसे लॉन्च नहीं किया गया। गूगल ने फ्री फायर इंडिया को भले ही प्ले स्टोर से हटा दिया है लेकिन अभी भी आप गरेना के फ्री फायर मैक्स को डाउनलोड कर सकते हैं। 

कई स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ने किया था प्रमोट

बता दें कि गरेना की तरफ से अगस्त में फ्री फायर इंडिया को लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। इसके लिए कंपनी की तरफ से तैयारी भी शुरू कर दी गई है। लॉन्चिंग के लिए कंपनी ने कई भारतीय स्पोर्ट प्लेयर्स जैसे महेंद्र सिंह धोनी, साइना नेहवाल के साथ ट्रेलर जारी किया था। कई स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ने इस गेम को प्रमोट भी किया था। गरेना ने फ्री फायर इंडिया का ट्रेलर भी जारी किया था जिसके बाद इसके लॉन्चिंग की उम्मीद भी बढ़ गई थी। 

यह भी पढ़ें- 1TB स्टोरेज, 16GB रैम के साथ Realme GT 5 Pro हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement