Friday, May 10, 2024
Advertisement

1TB स्टोरेज, 16GB रैम के साथ Realme GT 5 Pro हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी कीमत

अगर आप रियलमी के फैंस हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने साल खत्म होने से पहले आपना एक और फ्लैगशिप स्मार्टफोन मार्केट में उतार दिया है। यह नया फोन Realme GT 5 Pro है। रियलमी ने इसे तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। तीनों ही वेरिएंट में किलर फीचर्स से लैस किया गया है। Realme GT 5 Pro में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर दिया

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 08, 2023 8:13 IST
Smartphone, Smartphone Launch, Upcoming Smartphones, Tech news, Tech news in Hindi,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रियलमी ने लॉन्च किया फ्लैगशिप फोन।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने अपना एक नया स्मार्टफोन Realme GT 5 Pro को लॉन्च कर दिया है। रियलमी का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसमें कंपनी ने एक साथ कई धमाकेदार फीचर्स दिए हैं। इस फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.78 इंच का 1.5K OLED डिस्प्ले मिलेगा। रियलमी ने इस स्मार्टफोन को 3 कलर वेरिएंट में पेश किया है। 

अगर इस लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टफोन के प्राइस और वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसके 3 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। पहला मॉडल 12GB रैम और 256GB का है जिसकी जो 3,399 युआन (लगभग 39,900 रुपये) कीमत पर पेश हुआ है। दूसरा वेरिएंट 16GB रैम और 256GB स्टोरेज का है जो 3,999 युआन (लगभग 46,900 रुपये) में लॉन्च किया गया है। सीरीज का टॉप मॉडल 16GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ आता है जिसे कंपनी ने 4,299 युआन (लगभग 50,400 रुपये ) में लॉन्च किया है। 

जल्द शुरू होगी प्री बुकिंग

रियलमी ने फिलहाल अभी इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को सिर्फ चीन के मार्केट में लॉन्च किया है। लॉन्च के साथ ही इसकी प्री बुकिंग शुरू हो गई है। Realme GT 5 Pro की पहली सेल 14 दिसंबर 2023 को होगी। आइए आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल जानकारी देते हैं। 

Realme GT 5 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Realme GT 5 Pro में कंपनी ने 6.78 इंच की 8T LTPO 1.5K OLED दमदार डिस्प्ले दी है। इसके डिस्प्ले पैनल में कंपनी ने 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया है जबकि इसमें 4500 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। इसके डिस्प्ले में कंपनी ने 2160Hz टच सैंपलिंग रेट उपलब्ध कराया है। जिससे इसमें आपको बेहद क्विकली रिस्पॉंस देखने को मिलेगा। 

Realme GT 5 Pro एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है इसलिए इसमें कंपनी ने रैम और स्टोरेज भी फ्लैगशिप लेवल की ही उपलब्ध कराई है। यूजर्स को इसमें 16GB तक की रैम और 1TB तक की बड़ी स्टोरेज मिलती है। इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर से लैस किया गया है जिससे यह यूजर्स को राकेट की तरह तेज परफॉर्मेंस देने वाला है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5400mAh की बैटरी दी है जो कि 100W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें- Flipkart Big Year End Sale 2023: iPhone, Google, Samsung के स्मार्टफोन में 9 दिन तक मिलेगा धांसू डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement