Monday, April 29, 2024
Advertisement

Samsung यूजर्स के लिए गुड न्यूज, इन पुराने स्मार्टफोन्स में भी मिलेगा एंड्रॉयड 15 का अपडेट

सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अगर आपके पास सैमसंग का कोई पुराना स्मार्टफोन है और आप उससे बोर हो चुके है तो अब आपका फोन एक नया बनने वाला है। सैमसंग बहुत जल्द कई सारे गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड 15 का अपडेट रिलीज कर सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 03, 2024 10:25 IST
Android 15, android 15 update, samsung galaxy smartphones, samsung galaxy tablets- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग बहुत जल्द अपने पुराने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड 15 का अपडेट दे सकता है।

अगर आपके पास सैमसंग का स्मार्टफोन है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। अगर आपका पुराना फोन स्लो हो गया है या फिर फोन के पुराने इंटरफेस से आप बोर हो गए हैं और एक नया फोन खरीदना चाहते है तो अब आपको इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी। बहुत जल्द ही आपका पुराना फोन नया जैसा बनने वाला है। कंपनी जल्द ही पुराने डिवाइसेज के लिए एंड्रॉयड 15 का अपडेट देने वाली है। 

आपको बता दें कि हाल ही में गूगल पिक्सल सीरीज के लिए एंड्रॉयड 15 रोलआउट किया गया है। इसके बाद से सैमसंग फैंस भी इस लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एंड्रॉयड 15 में यूजर्स को नए फीचर्स के साथ साथ फोन के लिए नया इंटरफेस भी मिल सकता है जिससे यूजर्स को पुराने फोन में भी नए फोन की तरह एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

आपको बता दें कि सैमसंग फोन के लिए एंड्रॉयड 15 पर बेस्ड OneUI 7.0 अपडेट स्मार्टफोन्स के साथ साथ टैबलेट के लिए भी रिलीज किया जा सकता है। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ज्यााद से ज्यादा गैलेक्सी डिवाइसेज को 3 मेजर ओएस अपडेट और चार साल तक सिक्योरिटी अपडेट ऑफर कर सकती है। इससे यह लगभग तय हो चुका है कि जो गैलेक्सी स्मार्टफोन अभी एंड्रायड 12 पर रन कर रहे हैं उन्हें एंड्रॉयड 15 का अपडेट मिल सकता है। आपको बता दें कि कंपनी कुछ ऐसे पॉपुलर स्मार्टफोन को भी लेटेस्ट एंड्रॉयड का अपडेट देने वाली है जो एंड्रॉयड 11 पर रन करेगी। 

Galaxy S Series के इन फोन्स को मिलेगा अपडेट

Galaxy S सीरीज के कई सारे स्मार्टफोन्स को एंड्रॉयड 15 का अपडेट मिल सकता है। जिन फोन्स को अपडेट मिलने की संभावना है उनमें गैलेक्सी S23, गैलेक्सी S23+, गैलेक्सी S23 अल्ट्रा, गैलेक्सी S23 FE, गैलेक्सी S24,  गैलेक्सी S24+,  गैलेक्सी S24 अल्ट्रा, गैलेक्सी S22, गैलेक्सी S22+,  गैलेक्सी S22 अल्ट्रा,गैलेक्सी S21 FE, गैलेक्सी S21, गैलेक्सी S21+  और गैलेक्सी S21 अल्ट्रा शामिल हैं। 

Galaxy Z सीरीज के इन डिवाइसेज को मिलेगा अपडेट

सैमसंग अपने गैलेक्सी Z सीरीज के कई सारे स्मार्टफोन्स को भी एंड्रॉयड 15 का अपडेट दे सकती है। जिन फोन्स को लेटेस्ट एंड्रॉयड का अपडेट मिल सकता है उसमें गैलेक्सी Z फोल्ड 3, गैलेक्सी Z फोल्ड 4,गैलेक्सी Z फोल्ड 5, गैलेक्सी Z फ्लि प 4, गैलेक्सी Z फ्लि प 3 और गैलेक्सी Z फ्लि प 5 शामिल हो सकते हैं। 

Galaxy A सीरीज के इन फोन्स को मिलेगा अपडेट

सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज के स्मार्टफोन के लिए भी एंड्रॉयड 15 का अपडेट रिलीज कर सकती है। इस लिस्ट में गैलेक्सी A73, गैलेक्सी A54, गैलेक्सी A25,गैलेक्सी A15 5G, गैलेक्सी A24, गैलेक्सी A34, गैलेक्सी A53, गैलेक्सी A23, गैलेक्सी A33, गैलेक्सी A14 5G और गैलेक्सी A72 शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- BSNL 4G नेटवर्क को लेकर आया बड़ा अपडेट, पूरे भारत में जल्द रोल आउट होगी सर्विस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement