Sunday, May 05, 2024
Advertisement

एप्पल के बाद अब गूगल का मचेगा डंका, Pixel 8 सीरीज में DSLR जैसा होगा कैमरा, जानें कीमत

अक्टूबर के पहले सप्ताह में गूगल बड़ा धमाका करने वाली है। कंपनी अपने फैंस के लिए पिक्सल स्मार्टफोन की एक नई सीरीज लॉन्च करने जा रहा है। गूगल अक्टूबर के पहले सप्ताह में पिक्सल 8 सीरीज को लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले ही इस सीरीज में यूजर्स को मिलने वाले फीचर्स और प्राइस सामने आ चुकी है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 25, 2023 15:03 IST
Mobile Phones, Mobile Prices in India, top 10 mobiles, upcoming mobiles, tech news, latest gadgets t- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल के दोनों स्मार्टफोन में यूजर्स को स्टोरेज के भी कई ऑप्शन मिल सकते हैं।

एप्पल के बाद अब गूगल टेक की दुनिया में धमाल करने की प्लानिंग कर रहा है। कंपनी अक्टूबर के पहले सप्ताह में अपने फैंस के लिए धमाका करने वाली है। गूगल 4 अक्टूबर को Google Pixel 8 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। गूगल पिक्सल की न्यू सीरीज में यूजर्स को Google Pixel 8 और Google Pixel 8  pro दो नए स्मार्टफोन मिलने वाले हैं। लॉन्च से पहले ही इस सीरीज के दोनो स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमतों का खुलासा हो गया है।

Google Pixel 8 सीरीज में ग्राहकों को जबरदस्त फीचर्स मिलने वाले हैं। हाल ही इस सीरीज के स्मार्टफोन के स्मार्टफोन का एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया था जिससे इसके कैमरा डिटेल लीक हुई थीं। दो स्मार्टफोन के साथ गूगल सीरीज में स्मार्टवॉच और ईयरबड्स भी लॉन्च होंगे। हाल ही में गूगल ने इस बात की भी जानकारी दी है कि 4 अक्टूबर को लॉन्चिंग के बाद यूजर्स 5 अक्टूबर से इनकी प्री बुकिंग कर सकेंगे। 

सोशल मीडिया में लीक हुई प्राइस

गूगल अपनी अपकमिंग सीरीज से एप्पल आईफोन 15 सीरीज को टक्कर देने की कोशिश करेगा। इसलिए माना जा रहा है कि कंपनी Google Pixel 8 और Google Pixel 8  pro आईफोन 15 की तुलना में कम प्राइस रेंज में लॉन्च कर सकती है। सोशल मीडिया में एक एक्स यूजर Kamila Wojciechowska ने पिक्सल 7 और पिक्सल 8 की कीमत की तुलना करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। जिससे नई सीरीज की किमतों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

एक्स यूजर ने जो पोस्ट शेयर किया है। उसमें दोनों ही सीरीज की कीमतों में ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा है। पोस्ट के मुताबिक गूगल पिक्सल 7 के 599 डॉलर में लॉन्च हुआ था लेकिन अब कंपनी पिक्सल 8 को 699 डॉलर में लॉन्च कर सकती है। वहीं पिक्सल 8 प्रो की कीमत पिक्सल 7 प्रो के बराबर ही रह सकती है। कंपनी पिक्सल 8 प्रो को 899 डॉलर में लॉन्च करेगी। 

Pixel 8 Series का कैमरा सेटअप

Google Pixel 8 Series को गूगल बेहतरीन कैमरा फीचर्स के साथ पेश करेगी। पिक्सल 8 में यूजर्स को डुअल और पिक्सल 8 प्रो में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। Pixel 8 में यूजर्स को 8 मेगापिक्सल का मेन कैमरा जबकि दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का होगा। ठीक इसी तरह गूगल पिक्सल 8 प्रो में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा देगा जबकि सेकंडरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। इसका तीसरा कैमरा भी 48 मेगापिक्सल का ही होगा। प्रो मॉडल में 10.5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Threads यूजर्स के लिए आने वाला नया फीचर, X में इस सुविधा के लिए करना पड़ता है पेमेंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement