Monday, April 29, 2024
Advertisement

Google Pixel 8, Pixel 8 Pro में भी आ रहा Samsung Galaxy S24 Series वाला AI फीचर, यूजर्स हो जाएंगे 'हैप्पी'

Samsung की लेटेस्ट Galaxy S24 सीरीज में कई AI फीचर्स दिए गए हैं, जो इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को खास बनाता है। इनमें से कुछ फीचर्स जल्द Google Pixel 8 सीरीज में मिलने वाला है। इन फीचर्स को टेस्टिंग के दौरान पिक्सल 8 सीरीज में देखा गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 19, 2024 9:50 IST
Google Pixel 8 Series- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Google Pixel 8 सीरीज में भी Galaxy S24 सीरीज वाला खास AI फीचर जल्द मिलेगा।

Samsung Galaxy S24 Series को कई तरह के जेनरेटिव AI फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी की यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज गूगल के Gemini AI फीचर से लैस है। इनमें से कई फीचर्स को जल्द Google Pixel 8 सीरीज में भी लाया जाएगा। इन फीचर्स में से 'Circle to Search' फीचर को गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन में देखा गया है। गूगल ने आधिकारिक तौर पर इस फीचर को Pixel 8 और Pixel 8 Pro में लाने की बात कही है। इस महीने के आखिर तक यह फीचर गूगल पिक्सल 8 सीरीज के यूजर्स को मिलने लगेगा।

क्या है Circle to Search फीचर?

गूगल का यह फीचर यूजर्स को किसी भी चीज को ऑनलाइन सर्च करने का नया विकल्प देगा। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर यूजर्स को किसी भी तस्वीर में दी गई वस्तु के बारे में जानकारी सर्च करने की आजादी देता है। मान लीजिए, अगर आपको किसी चीज का नाम पता नहीं है और आप उसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह AI फीचर आपके बहुत काम आ सकता है।

Google AI

Image Source : FILE
Circle to Search

आपके फोन में अगर उस वस्तु की तस्वीर है, तो सर्कल बनाते ही गूगल की Gemini AI उसके बारे में जानकारी उपलब्ध करा देगा। 31 जनवरी से यह फीचर Google Pixel 8 सीरीज के फोन में मिलने लगेगा। गूगल का लेटेस्ट Android 14 भी गूगल जेमिनी AI के कई फीचर्स के साथ आता है।

हालांकि, Google Pixel 8 सीरीज में कई AI फीचर्स पहले से ही मौजूद हैं, जिनमें जेनरेटिव एडिट, मैजिक इरेजर जैसे फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स के जरिए यूजर्स किसी भी तस्वीर में से गैरजरूरी ऑब्जेक्ट को आसानी से हटा सकेंगे और किसी को पता भी नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें - Samsung Galaxy S24 सीरीज में हैं गजब के AI फीचर्स, iPhone वाले रह जाएंगे हैरान

टेक्नोलॉजी की लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement