Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ऑडियो मैजिक इरेजर फीचर के साथ लॉन्च होगा Google Pixel 8, जानें कैसे काम करेगा यह फीचर

टिपस्टर के अभिषेक यादव ने गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन में आने वाले इस फीचर का खुलासा किया है। टिपस्टर के पिक्सल 8 और 8 प्रो में ऑडियो मैजिक इरेजर देगी। यह फीचर यूजर को कमाल का एक्सपीरियंस देगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 13, 2023 14:14 IST
Google,Tech news, Google Pixel 8 series will come with Magic Audio Editor- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी वीडियो के आडियो को कंट्रोल कर सकेंगे।

सितंबर में आईफोन 15 की लॉन्चिंग के बाद गूगल भी अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। गूगल अक्टूबर के महीने में Google Pixel 8 और Google Pixel 8 Pro को बाजार में ग्राहकों के लिए पेश कर सकता है। कंपनी ने इस डिवासेस के बारे में इस गूगल आईओ इवेंट में जानकारी दी थी। अब इन दोनों पिक्सल स्मार्टफोन को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। माना जा रहा है कि दोनों ही स्मार्टफोन में कंपनी ऑडियो इरेजर देगी। 

टिपस्टर के अभिषेक यादव ने गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन में आने वाले इस फीचर का खुलासा किया है। टिपस्टर के पिक्सल 8 और 8 प्रो में ऑडियो मैजिक इरेजर देगी। यह फीचर यूजर को कमाल का एक्सपीरियंस देगा। इसकी मदद से आप किसी भी ऑडियो फाइल में नॉइज, साउंड, म्यूजिक को कंट्रोल कर पाएंगे। यह फीचर कैसे काम करेगा इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किया गया है। 

वीडियो देखने से ऐसा लगता है कि गूगल का यह फीचर कंपनी के फोटो वीडियो एडिटर का ही पार्ट है। इस फीचर को इनेबल करने से यह पहले वीडियो में साउंड की पहचान करता है फिर इसके लिए बाद नॉइज, लोग और म्यूजिक के लिए अलग अलग ट्रैक दे देता है। आप लेफ्ट और राइट के इस्तेमाल करके ऑडियो को बेहद आसान तरीके से एडिट कर पाएंगे। सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए वीडियो में लिखा गया है- ऑडियो मैजिक इरेजर वाला एकमात्र फोन। 

वीडियो में दिखाया जाने वाला फोन के बारे में फिलहाल अभी कोई डिटेल नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Google Pixel 8 Pro हो सकता है। अगर ऐसा है तो यह भी साफ हो गया है कि गूगल पिक्सल 8 अब ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। बैक पैनल में सभी कैमरा सेंसर को एक पट्टी में रखा गया है। कैमरे के बगल में यूजर्स को एलईडी फ्लैश लाइट और टेम्परेचर सेंसर मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 सीरीज के साथ एप्पल अब iPhone 14 के इन दो मॉडल्स पर दे सकती है USB-C पोर्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement