Monday, April 29, 2024
Advertisement

GoPro ने लॉन्च किया Hero 12 Black ऐक्शन कैमरा, पानी में 33 फीट अंदर तक खीचेगा फोटो

GoPro Hero 12 Black को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने Max Lens Mod 2.0 को भी पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इस नए कैमरे में पिछले वर्जन के मुकाबले ग्राहकों को कई नए अपग्रेड्स देखने को मिलने वाले हैं। डिजाइन की बात करें तो GoPro Hero 12 Black पुराने गो प्रो मॉडल की ही तरह दिखता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 07, 2023 9:44 IST
GoPro, GoPro Action Camera, GoPro Hero 12 Black, GoPro Hero 12 Black Launched, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इसके फ्रंट साइड में 2.27 इंच का डिस्प्ले मिलता है जो शूट होने वाली फोटो का प्रिव्यू दिखाता है।

गो प्रो ने  अपना एक नया एक्शन कैमरा भारत में लॉन्च कर दिया है। अगर आप ब्लागिंग करते हैं या फिर वीडियो या फोटोग्राफी से संबंधित कुछ भी काम करते हैं तो आपको GoPro Hero 12 Blac खूब पसंद आने वाले हैं। पिछले मॉड्लस की तुलना में कंपनी अपने लेटेस्ट एक्शन कैमरा में भर भर के फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। कंपनी ने GoPro Hero 12 Black में लार्ज साइज का कैमरा सेंसर दिया है जो हाई क्वालिटी में फोटो वीडियो शूट करने में काबिल है। 

GoPro Hero 12 Black को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने Max Lens Mod 2.0 को भी पेश किया है। कंपनी का दावा है कि इस नए कैमरे में पिछले वर्जन के मुकाबले ग्राहकों को कई नए अपग्रेड्स देखने को मिलने वाले हैं। GoPro Hero 12 Black को कंपनी ने वर्चुअल कैप्चर मोड, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है। 

 5k रेजोल्यूशन में रिकॉर्ड हो सकता है वीडियो

डिजाइन की बात करें तो GoPro Hero 12 Black  पुराने गो प्रो मॉडल की ही तरह दिखता है। इसके लुक और डिजाइन में कंपनी ने ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया है। हार्डवेयर में नाममत्र के चेंजेज देखने को मिल सकते हैं। यह नया ऐक्शन कैमरा वीडियो रिकॉर्डिंग में HDR फीचर को सपोर्ट करता है। GoPro Hero 12 Black  के कैमरे से 4k और 5.3k रेजोल्यूशन में वीडियो को रिकॉर्ड किया जा सकता है। इतना ही नहीं इस बार कंपनी ने वर्चुअल कैप्चर  मोड दिया है जो 9:16 के रेशियो में फोटो और वीडियो शूट कर सकता है। इस कैमरे में Time Laps, Time Wrap, Night Laps, नाइट इफेक्ट्स जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं। 

बेहतर होगा स्टेबलाइजेशन

एक्शन वीडियो को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने GoPro Hero 12 Black में HyperSmooth 6.0  फीचर दिया है। इसकी मदद से आप पिछली गो प्रो कैमरा के मुकाबले चार गुना बेहतर स्टेब्लाइजेशन के साथ वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं। GoPro Hero 12 Black में कंपनी ने अपने यूजर्स को नया इंटरवल फोटो फीचर उपलब्ध कराया है। इसकी मदद से 0.5 सेकेंड्स के अंतराल पर अगले 120 सेकेंड्स तक फोटो कैप्चर किया जा सकता है। इसके साथ ही आपको इसमें वायरलेस ऑडियो रिकॉर्डिंग फीचर भी मिलता है। 

पानी में 33 फीट गहराई तक करेगा काम

गो प्रो ने GoPro Hero 12 Black को GP2 सेंसर के साथ लॉन्च किया है जो कि 1/1.9 इंच का सेंसर है। यह सेंसर 8:7 ऑस्पेक्ट रेशियों के फॉर्मेंट को सपोर्ट करता है। इसके फ्रंट साइड में 2.27 इंच का डिस्प्ले मिलता है जो शूट होने वाली फोटो का प्रिव्यू दिखाता है। यह कैमरा पानी में 33 फीट अंदर तक फोटो और वीडियो शूट कर सकता है। GoPro Hero 12 Black के बेस वेरिएंट को कंपनी ने 45 हजार रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है जबकि इसका क्रिएटर्स एडिशन आपको 65 हजार रुपये में मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- G20 Summit 2023 की वजह से बंद हैं रास्ते, Google Maps पर ऐसे चेक करें भीड़-भाड़ वाले रूट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement