Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

HP ChromeBook Review: एचपी ने लॉन्च किया 30 हजार रुपये से कम में क्रोमबुक लैपटॉप, स्टूडेंट के लिए हैं बेस्ट ऑप्शन, जानें फीचर्स

नए एचपी क्रोमबुक लैपटॉप में यूजर्स को 15.6 इंच की स्क्रीन मिलती है जो कि HD डिस्प्ले है। स्क्रीन वाइब्रेंट है इसलिए आप इसे सनलाइट में भी आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे। Chromebook को कंपनी ने स्टूडेंट के हिसाब से डिजाइन किया है तो इसमें मेमोरी और स्टोरेज भी आपको लिमिटेड दी गई है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 14, 2023 19:33 IST
HP, HP Laptop, HP chromebook 15 inch, HP Chromebook 15 inch launched, affordable laptop- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एचपी ने नए क्रोमबुक में कनेक्टिविटी का भरपूर ध्यान रखा है। इसमें यूजर्स को 2 यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिलते हैं।

HP Chromebook 15 inch: दिग्गज टेक कंपनी एचपी ने क्रोमबुक सिरीज में अपना नया लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। HP Chromebook 15a-na0008TU लैपटॉप एक बजट फ्रेंडली है। अगर आपका बजट काफी लिमिटेड है तो आपके लिए ये एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। कंपनी का यह नया क्रोमबुक स्पेक्स और प्राइस वाइज काफी किफायती है। इस क्रोमबुक मॉडल में यूजर्स को Intel Celeron N4500 Processor मिलता है। आइए जानते हैं इस लैपटॉप के फीचर्स और कीमत के बारे में..

HP Chromebook Laptop Display And Memory

नए एचपी क्रोमबुक लैपटॉप में यूजर्स को 15.6 इंच की स्क्रीन मिलती है जो कि HD डिस्प्ले है। स्क्रीन वाइब्रेंट है इसलिए आप इसे सनलाइट में भी आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे। Chromebook को कंपनी ने स्टूडेंट के हिसाब से डिजाइन किया है तो इसमें मेमोरी और स्टोरेज भी आपको लिमिटेड दी गई है। इसमें यूजर्स को 4GB की RAM और 128GB eMMC-बेस्ड स्टोरेज दी गई है। कंपनी इसे खरीदने पर 100 GB फ्री गूगल क्लाउड स्टोरेज के अलावा Google One की मेंबरशिप दे रही है।

HP Chromebook Network and Connectivity

HP ने Chromebook 15a में कनेक्टिविटी और नेटवर्क के एडवांस फीचर्स दिए हैं। यह लैपटॉप WiFi 6 को सपोर्ट करता है और साथ ही ब्लूटुथ 5 भी दिया गया है। हाईस्पीड में डाटा ट्रांसफर करने के लिए इसमें 2 टाइप सी पोर्ट दिए गए हैं। इसमें सिर्फ 1 USB पोर्ट दिया गया है। आपको इसमें हेडफोन और माइक्रोफोन के लिए कॉम्बो जैक भी मिल जाता है। इसमें  सिर्फ 128 GB की स्टोरेज मिलती है इसलिए HP ने माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जिससे आप लैपटॉप की मेमोरी को बढ़ा सकते हैं। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 720 HD वेब कैमरा का सपोर्ट भी मिल जाता है।

HP Chromebook Other Features

HP Chromebook 15 इंच लैपटॉप में Numpad के साथ फुल साइज का कीबोर्ड दिया गया है। कीबोर्ड ट्रेवल भी इसमें शानदार है। ट्रैकपैड का साइज भी आपको डीसेंट मिलता है। वहीं इसमें इंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए ड्यूअल स्पीकर दिए गए हैं। यह लैपटॉप Google Assistant और Google Classroom के साथ आता है।

HP Chromebook Battery And Price

क्रोमबुक लैपटॉप में यूजर्स को कमाल की बैटरी दी गई है। इसमें आपको 47 Whr की बैटरी दी गई है। कंपनी क्लेम करती है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर इससे 11 घंटे का बैटरी बैकअप मिल जाता है। यह लैपटॉप आप 28,999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट पर से ले सकते हैं। दोनों ही प्लेटफॉर्म में प्राइस में थोड़ा बहुत अंतर हो सकता है। 

यह भी पढ़ें-  YouTube से छाप सकते हैं बंपर पैसा, Shorts Video बनेंगे धन कुबेर बनने का शॉर्टकट तरीका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement