Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Threads के बने मेहमान तो नहीं होगी वापसी, प्रोफाइल रिमूव करने पर डिलीट हो जाएगा Insta Account, फंसे यूजर्स

थ्रेड्स एक स्टैंडअलोन ऐप नहीं है। थ्रेड्स डिफाल्ट रूप से इंस्टाग्राम का डेटा को अपने प्लेटफॉर्म में सेव कर रहा है। इस वजह से अगर आप थ्रेड्स को डिलीट करना चाहते हैं या फिर सिर्फ इसके डेटा को रिमूव करते हैं तो यह संभव नहीं है। अगर आप थ्रेड्स की प्रोफाइल को डिलीट करते हैं इंस्टाग्राम से भी प्रोफाइल डिलीट हो जाएगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 08, 2023 10:52 IST
Instagram, Threads, Twitter, Tech news, Tech news in Hindi, Threads Account - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अगर आप थ्रेड्स को यूज नहीं करना चाहते तो आप इसे अनइंस्टाल कर सकते हैं।

You can nont delete threads data: पिछले दो तीन दिन से सोशल मीडिया में Threads by Instagram की जमकर चर्चा हो रही है। लॉन्च होने के बाद से ही यह नया सोशल मीडिया अकाउंट सुर्खियों ममें बना हुआ है। कुछ ही घंटो में इसके करोड़ों की संख्या में यूजर्स बना लिए हैं। ज्यादातर लोग इसे ट्विटर के ऑप्शन के तौर पर देख रहे हैं। एक दूसरे की देखा देखी में लोगों ने इस पर अकाउंट तो बना लिया है लेकिन अब कुछ लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। दरअसल थ्रेड्स में एक बड़ी समस्या लोगों को नजर आ रही है कि आप इसे डिलीट नहीं कर सकते और न ही इसका डेटा रिमूव कर सकते है।

आपको बता दें कि थ्रेड्स एक स्टैंडअलोन ऐप नहीं है। थ्रेड्स डिफाल्ट रूप से इंस्टाग्राम का डेटा को अपने प्लेटफॉर्म में सेव कर रहा है। इस वजह से अगर आप थ्रेड्स को डिलीट करना चाहते हैं या फिर सिर्फ इसके डेटा को रिमूव करते हैं तो यह संभव नहीं है। अगर आप थ्रेड्स की प्रोफाइल को डिलीट करते हैं इंस्टाग्राम से भी प्रोफाइल डिलीट हो जाएगी। 

डेटा को नहीं हटा सकते

थ्रेड्स से आप किसी भी तरह से अपना डेटा रिमूव नहीं कर सकते हैं। आपके पास सिर्फ एक ऑप्शन है कि आप ऐप्लीकेशन को अनइंस्टाल कर दें, लेकिन अनइंस्टाल करने पर भी थ्रेड्स के पास आपका डेटा मौजूद रहेगा। 

थ्रेड्स एप्लीकेशन के एफ एंड क्यू पेज पर जो सवाल पूछे गए उनमें से एक सवाल यह भी था कि क्या इस ऐप को डिलीट किया जा सकता है। इसके जवाब में लिखा था कि आप किसी एक इंडिविजुअल पोस्ट को डिलीट कर सकते हैं लेकिन थ्रेड्स की प्रोफाइल और डेटा डिलीट करने पर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट की प्रोपाइल और डेटा डिलीटी हो जाएगा। यानी थ्रेड्स से डेटा हटाने के लिए आपको इंस्टाग्राम अकाउंट हटाना पड़ेगा। 

अगर आपने थ्रेड्स में अपना अकाउंट बना लिया है और इसे इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो उसे अनइंस्टाल कर सकते हैं। थ्रेड्स से अपनी प्रोफाइल हटाने के लिए आपको अपना इंस्टाग्राम अकाउंट हटाना पड़ेगा। 

Threads पर ऐसे डिएक्टिवेट करें अकाउंट

  1. सबसे पहले अपने थ्रेड्स अकाउंट को ओपन करें।
  2. अब आपको अपनी थ्रेड्स प्रोफाइल पर जाना होगा। 
  3. अब आपको सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  4. अब आपको अकाउंट का ऑप्शन मिलेगा यहां आपको डिएक्टिवेट प्रोफाइल के ऑप्शन को क्लिक करना होगा। 
  5. अब आपको कंफर्म के लिए पॉपअप मैसेज आएगा जिसे कंफर्म करना होगा।
  6. अब आपका थ्रेड्स अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- जियो का धमाका, 2 सस्ते प्लान्स किए लॉन्च, 365 दिन तक मिलेगा डेटा और फ्री कॉलिंग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement