Thursday, April 25, 2024
Advertisement

iOS17 में यूजर्स को मिल सकता है कमाल का फीचर, लॉक आईफोन में मिलेगा स्मार्ट होम डिस्प्ले

आईफोन यूजर्स को आईओएस 17 में कुछ कमाल के फीचर्स मिलने मिलने वाले हैं। इस अपडेट के साथ ही यूजर्स का आईफोन इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस कई गुना बदलने वाला है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 26, 2023 8:13 IST
iOS 17, iPhone, Apple, Iphone Users, iOS new Feature, iOs Upcoming feature, Apple Update, tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी बाद में इस फीचर को आईपैड पर भी लॉन्च कर सकती है।

iPhone upcoming New feature: एप्पल एक नया फीचर जारी करने की योजना बना रहा है, जो लॉक किए गए आईफोन को आईओएस 17 के साथ स्मार्ट होम-स्टाइल डिस्प्ले में बदल देगा। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के मुताबिक, फोन का इंटरफेस कैलेंडर अपॉइंटमेंट्स, वेदर और नोटिफिकेशन्स को लॉक होने जैसी जानकारी डिस्प्ले करेगा।

गुरमैन ने यह भी बताया कि आईओसएस 17 में आने वाला यह फीचर आईफोन के इंटरफेस में उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से अभी गूगल और अमेजन के स्मार्ट होम डिवाइस काम करते हैं।  इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि फीचर डार्क बैकग्राउंड और ब्राइट टेक्स्ट कॉम्बिनेशन का उपयोग करेगा, जिसे दूर से भी पढ़ा जा सकेगा।

आईपैड पर भी आ सकता है ये फीचर

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि कंपनी इस फीचर को आईपैड में लाने पर भी काम कर रही है हालांकि यह पहले स्मार्टफोन में आएगा इसके बाद ही यह आईपैड में आ सकता है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि आईफोन के लॉक स्क्रीन विजट अभी आईपैड पर उपलब्ध नहीं हैं। 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टेक दिग्गज आईओएस 17 के साथ आईफोन के वॉलेट ऐप में महत्वपूर्ण बदलाव लाने की योजना बना रही है और अपनी लोकेशन सेवाओं में सुधार करेगी। इस बीच, ऐप्पल ने अपने न्यूज ऐप में एक नए फीचर 'स्पोर्ट्स टैब' के साथ सभी यूजर्स के लिए आईओएस 16.5 सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। नया टैब स्कोर, मैच शेड्यूल और यूजर्स की पसंदीदा स्पोर्ट्स टीमों पर आर्टिकल्स के लिए हब के रूप में कार्य करता है।

यह भी पढ़ें- प्रीमियम स्मार्टफोन की कीमत के बराबर गार्मिन ने भारत में लॉन्च की दो स्मार्टवॉच, जानें इसमें क्या है खास

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement