Thursday, March 28, 2024
Advertisement

प्रीमियम स्मार्टफोन की कीमत के बराबर गार्मिन ने भारत में लॉन्च की दो स्मार्टवॉच, जानें इसमें क्या है खास

दोनों ही स्मार्टवॉच के ग्लास में वॉटर और डस्ट प्रूफ प्रोटेक्शन दी गई है। सोलर पावर से चार्ज होने की वजह से इसे लंबे समय तक इस्तेमाल कर पाना बेहद आसान है। इंस्टिंक्ट 2 सोलर स्मार्टवॉच एडिशन में एक बिल्ट-इन एलईडी फ्लैशलाइट है भी दी गई है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 26, 2023 7:54 IST
Smartwatch, Garmin Smartwatch, Garmin Instinct 2 Series Smartwatch, Cheap Smartphone, Tech news, tec- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गार्मिन ने इन स्मार्टवॉच में यूजर्स को भर भर के फीचर्स दिए हैं।

Garmin Instinct 2 Series Smartwatch: वियरेबल प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी गार्मिन ने गुरुवार को भारत में नई स्मार्टवॉच सीरीज 'इंस्टिंक्ट 2' लॉन्च की। इस सीरीज में कंपनी ने बाजार में दो स्मार्टवॉच बाजार में उतारी हैं जिसमें इंस्टिंक्ट 2एक्स सोलर और इंस्टिंक्ट 2एक्स सोलर-टैक्टिकल एडिशन शामिल हैं। कंपनी की तरफ से लॉन्च की गई ये दोनों स्मार्टवॉच प्रीमियम स्मार्टवॉच हैं। लॉन्चिंग के साथ ही ब्रांड ने इनकी प्राइस का भी खुलासा कर दिया। 'इंस्टिंक्ट 2' सीरीज स्मार्टवॉच की कीमत 33,490 रुपये से शुरू हो रही है। दोनों ही स्मार्टवॉच 25 मई से ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

गार्मिन के दक्षिण-पूर्व एशिया और भारत के क्षेत्रीय निदेशक स्काई चेन ने एक बयान में कहा, स्पोर्ट्स परसन जैसे कुछ स्पेसिफिक लोगों को ध्यान में रखकर इन स्मार्टवॉच को डिजाइन किया गया। ये दोनों ही स्मार्टवॉच सोलर चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस हैं जो इनकी एक सबसे खास बात है। इसके साथ ही इसमें अट्रैक्टिव डिस्प्ले और बड़ी बैटरी दी गई है। 

दोनों ही स्मार्टवॉच के ग्लास में वॉटर और डस्ट प्रूफ प्रोटेक्शन दी गई है। सोलर पावर से चार्ज होने की वजह से इसे लंबे समय तक इस्तेमाल कर पाना बेहद आसान है।  इंस्टिंक्ट 2 सोलर स्मार्टवॉच एडिशन में एक बिल्ट-इन एलईडी फ्लैशलाइट है भी दी गई है। जबकि इंस्टिंक्ट 2 सोलर - टैक्टिकल एडिशन में एक मल्टी-एलईडी फ्लैशलाइट है, जो सफेद और हरे रंग के रोशनी का ऑप्शन यूजर्स को देती हैं। 

हरे रंग की एलईडी लाइट यूजर्स को रात के समय काफी मदद पहुंचाती है।  दोनों स्मार्टवॉच  वेरिएंट यूजर्स के स्वास्थ्य और फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक करने के साथ ही हार्ट सेंसर के साथ आती हैं। इसके साथ ही इसमें  एक्टिविटी ट्रैकिंग, नींद ट्रैकिंग और अधिक जैसी सुविधाओं भी दी गई हैं।

इंस्टिंक्ट 2एक्स सोलर ने 'ऑब्सट्रेल कोर्स रेसिंग' नामक एक नई एक्टिविटी शुरू की है। कंपनी ने कहा कि इंस्टिंक्ट 2एक्स सोलर-टैक्टिकल एडिशन पैराशूट गतिविधियों के लिए नाइट विजन कम्पैटिबिलिटी, स्टील्थ मोड और जंपमास्टर मोड जैसी स्पेशल फीचर्स के साथ आती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement