Friday, May 10, 2024
Advertisement

iPhone 15 सीरीज के साथ नहीं लॉन्च होगा iPhone 15 Pro Max, जानें इसकी वजह

टेक दिग्गज एप्पल सितंबर महीने में आईफोन 15 की नई सीरीज को लॉन्च कर सकता है। फैंस बेसब्री से iPhone 15 का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि iPhone 15 Pro Max के लिए एप्पल लवर्स को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 26, 2023 12:30 IST
iphone 15 pro max price in india, iphone 15 pro max release date, iphone 15 pro price, iphone 15 pro- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल आईफोन 15 में ग्राहकों को इस बार कई नए फीचर्स मिल सकते हैं।

iPhone 15 Pro Max Launch Update: एप्पल जब भी कोई नया प्रोडक्ट लाने वाली होती है उसकी चर्चा महीनों पहले से शुरू हो जाती है। क्योंकि कंपनी अपने हर एक नए प्रोडक्ट में कुछ ऐसे फीचर्स ग्राहकों को देती है जो काफी यूनिक होते है। iPhone 15 को लेकर भी जोरों से चर्चा हो रही है। Apple सितंबर में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। फैंस बेसब्री से आईफोन की नई सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप iPhone 15 Pro Max को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको कुछ दिन अधिक इंतजार करना पड़ सकता है। माना जा रहा है कि iPhone 15 Pro Max की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। 

iPhone 15 की लॉन्चिंग को लेकर अभी तक एप्पल की तरफ से किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, लीक्स की मानें तो कंपनी 12 या फिर 13 सितंबर को iPhone 15 Series को लॉन्च कर सकती है। एप्पल इस सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को मार्केट में उतारेगी। हालांकि अब ऐसी खबर सामने आ रही है  iPhone 15 Pro Max को देर में लॉन्च किया जा सकता है। 

इस वजह से नहीं लॉन्च होगा iPhone 15 Pro Max

आपको बता दें कि एप्पल आईफोन के लिए कैमरा सेंसर उपलब्ध कराने वाला सबसे बड़ा सप्लायर Sony है। iPhone 15 Pro Max के लिए कैमरा सेंसर सोनी ही तैयार कर रहा है। 9to5Mac की रिपोर्ट के अनुसार Sony अभी इमेज सेंसर तैयार नहीं कर पाई है। इमेज सेंसर बनने में अभी कुछ समय लग सकता है जिसकी वजह से आईफोन 15 प्रो मैक्स की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है। 

आपको बता दें कि इससे पहले एक रिपोर्ट में खबर सामने आई थी कि iPhone 15 Pro Max अब तक का सबसे शानदार जूम लेंस वाला कैमरा दे सकती है। एप्पल आईफोन 15 प्रो मैक्स में ऑप्टिकल जूम वाला पेरिस्कोप लेंस दे सकता है। आईफोन 15 प्रो मैक्स अपकमिंग सीरीज में इकलौता ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें पेरिस्कोपिक जूम लेंस दिया जा सकता है।

iPhone 14 का ये मॉडल भी देर से हुआ था लॉन्च 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब एप्पल अपनी आईफोन की किसी सीरीज में अपर मॉडल को देरी से लॉन्च करेगा। इससे पहले iPhone 14 सीरीज में भी हमें यही देखने को मिला था। आईफोन 14 सीरीज को लॉन्च करने के बाद iPhone 14 Plus को देरी से लॉन्च किया गया था। 

यह भी पढ़ें- Facebook Messenger का करते हैं इस्तेमाल तो दें ध्यान, बंद होने जा रही है ऐप्लीकेशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement