Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Facebook Messenger का करते हैं इस्तेमाल तो दें ध्यान, बंद होने जा रही है ऐप्लीकेशन

कंपनी ने नए यूजर्स के लिए ऐप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है। अब आप प्ले स्टोर पर इस ऐप को सर्च नहीं कर पाएंगे। कंपनी मौजूदा यूजर्स को इस संबंध में अब मैसेज भी भेज रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 26, 2023 11:27 IST
Messenger Lite app shut down 2023, Messenger Lite Android features, Meta Messenger Lite app download- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फेसबुक ने 2016 में इस ऐप्लीकेशन को लॉन्च किया था।

अगर आप फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं और इसके मैसेंजर ऐप्लीकेशन को यूज करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर का एक ऐप्लीकेशन बहुत जल्द बंद हो सकता है। कुछ यूजर्स को इस संबंध में मैसेज भी भेजा जा रहा है। अगर आप भी मैसेज के लिए या फिर चैटिंग के लिए फेसबुक के मैसेंजर ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आप इसका बैकअप ले सकते हैं। 

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अपने Messenger Lite App को अगले महीने बंद कर सकता है। कंपनी लाइट वर्जन ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मैसेज भी सेंड कर रही है कि चैटिंग करने के लिए ओरिजनल मैसेंजर ऐप का इस्तेमाल करें। 

अगले महीने बंद हो जाएगा ऐप्लीकेशन

कंपनी ने नए यूजर्स के लिए ऐप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है। अब आप प्ले स्टोर पर इस ऐप को सर्च नहीं कर पाएंगे। Messenger Lite App ऐप मौजूदा यूजर्स के लिए अगले महीने की 18 तारीख से बंद हो जाएगा इसलिए आपके लिए जरूरी है कि आप इस तारीख से पहले चैटिंग में मौजूद जरूरी चीजों का बैकअप बना लें। 

2016 में लॉन्च हुआ था ऐप्लीकेशन

आपको बता दें कि मेटा ने 2016 में फेसबुक मैसेंजर ऐप्लीकेशन के लाइट वर्जन को लॉन्च किया था। इस सॉफ्टवेयर को उन यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया गया था जिनके पास कमजोर स्मार्टफोन था जिसमें हैवी सॉफ्टवेयर को चलाना मुश्किल होता था।  Messenger Lite App  फेसबुक मैसेंजर की तुलना में कम स्पेस लेता है और साथ ही इसका प्रोसेसिंग टाइम भी काफी कम है। मेटा ने इससे पहले iOS के लिए 2020 में मैसेंजर लाइट ऐप को बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें- Netflix की बल्ले-बल्ले, पासवर्ड शेयरिंग बंद करने का मिला फायदा, 8 मिलियन से ज्यादा नए यूजर्स जुड़े

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement