Sunday, May 12, 2024
Advertisement

iPhone 15 सीरीज को लेकर आईं शिकायतें, कुछ ही मिनट यूज करने में 118°F तक पहुंच टेम्परेचर!

एप्पल ने हाल ही में आईफोन 15 सीरीज की बिक्री शुरू कर दी है। आप इसे अब ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। अगर आप नया आईफोन लेना चाह रहे हैं तो आपको को थोड़ा सोच समझकर पैसा लगाना चाहिए क्योंकि इस समय सोशल मीडिया में आईफोन 15 सीरीज को लेकर काफी शिकायते दर्ज की गई हैं। हालांकि इन पर अभी एप्पल की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 27, 2023 8:41 IST
Apple iPhone 15 Problem, iphone 15 pro drop test, iphone 15 pro display crack- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 सीरीज को लेकर सोशल मीडिया में कुछ यूजर्स ने ओवर हीटिंग की समस्या जाहिर की है।

एप्पल ने 12 सितंबर को iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था। हाल ही में इस सीरीज की बिक्री शुरू हई है। इस सीरीज को अब सेल के लिए ऑनलाइन मार्केट के साथ साथ ऑफलाइन स्टोर और रिटेल शॉप पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। अगर आप भी एक नया आईफोन 15 लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद काम की होने वाली है। अगर आप iPhone 15 Pro को लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सावधान रहना चाहिए ताकि आपका पैसा बर्बाद न हो। दरअसल इस मॉडल को लेकर कई यूजर्स ने सोशल मीडिया में शिकायत दर्ज की है। यूजर्स का कहना है कि iPhone 15 में कई तरह की दिक्कतें सामने आ रही हैं। 

आपको बता दें कि एप्पल ने आईफोन 15 प्रो को 1,34,900 रुपये में लॉन्च किया है। वहीं अगर आप प्रो मॉडल का अपर वेरिएंट लेते हैं तो आपको 1, 84,900 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। कई सारे X यूजर्स ने iPhone 15 Pro के डिस्प्ले, स्पीकर्स, बैटरी और बिल्ड क्वालिटी को लेकर सवाल खड़े किए हैं। यूजर्स की मानें तो आईफोन 15 प्रो, iPhone 14 Pro की तुलना में बेहद कमजोर है। 

करीब दो लाख रुपये खर्च करने के बाद लेटेस्ट आईफोन में इतनी सारी परेशानियां आने की वजह से कई यूजर्स अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। हाल ही में किए गए एक ड्रॉप टेस्ट में भी  iPhone 15 Pro पूरी तरह से फेल हो गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। एक X यूजर ने तो इसकी टूटी फूटी डिस्प्ले को भी सोशल मीडिया में शेयर किया है। 

आपको बता दें कि आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स को लेकर यूजर्स ज्यादा शिकायतें कर रहे हैं। फिलहाल अभी सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे पोस्ट पर एप्पल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। X पर यूजर्स इन मॉडल्स पर ओवरहीटिंग, डिस्प्ले में स्क्रैच के साथ साथ कैमरा अलाइनमेंट को लेकर सबसे ज्यादा शिकायतें कर रहे हैं। 

कुछ यूजर्स ने iPhone 15 को लेकर भी शिकायतें की हैं। इस मॉडल में यूजर्स ओवर हीटिंग की समस्या बता रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि फोन कुछ ही समय में इतना अधिक गर्म हो जाता है कि उसे देर तक होल्ड करना भी मुश्किल हो जाता है। एक यूजर ने इस पर  48°C गर्म होने की बात कही है। 

एक यूजर ने प्रो माडल को लेकर बताया कि अगर इसमें 2 मिनट का फेसटाइम काल किया जाए या फिर फिर सोशल मीडिया में 8-10 मिनट तक रील्स स्क्रॉल्स की जाएं तो यह बेहद गर्म हो जाता है। कुछ यूजर्स ने आईफोन 15 में बैटरी ड्रेन की भी समस्या बताई है। यूजर्स का कहना है कि पिछले मॉडल की तुलना में इस सीरीज में बैटरी तेजी से डाउन हो रही है। 

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival Sale: इस दिन से शुरू होगी सेल, स्मार्टफोन-लैपटॉप में मिलेगी 75% तक की छूट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement